सोने और चांदी की बाजार में दरों में हुई इस बड़ी कमी ने खुद बाजार में हलचल मचा दी है। जिन लोगों ने इन दिनों ज्वेलरी खरीदने की सोच रखी थी, उन्हें यह नई कीमतें सोचने पर मजबूर कर रही हैं। सोने और चांदी की बढ़ती कीमतों के कारण, बहुत से लोग खरीदारी को रोक रहे हैं, लेकिन इस नए समय में आई गिरावट ने कई लोगों को खुशी का हिस्सा बना दिया है।

22 और 24 कैरेट सोने के भावों में हुई इस कमी ने खरीदारों को एक सुनहरे मौके की प्राप्ति का अवसर दिया है। खासकर, सोने की 24 कैरेट कीमतें 18 जनवरी 2024 को 36,487 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गई हैं, जो कि एक ऐतिहासिक कमी है। इसके साथ ही, 14 कैरेट (585 प्योरिटी) गोल्ड भी दस ग्राम प्रति 36,260 रुपये के नीचे है, जिससे यह साबित होता है कि इस समय में खरीदारों के लिए बहुत सुखद अवसर हैं।

सोने की कीमतों में इस गिरावट का कारण बाजार में वृद्धि हो रही है और खरीदारी का इंतजार कर रहे लोगों को यह बहुत सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। ज्यादातर लोग आशंकित थे कि सोने की और चांदी की कीमतें और बढ़ेंगी, लेकिन इस नए बदलते समय में यह समझौता खरीदारों को नए उत्साह और आत्मविश्वास के साथ सोने की खरीद के लिए प्रेरित कर रहा है।

750 प्योरिटी (18 कैरेट) वाले गोल्ड का प्राइस 46487 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है जो कि इस समय की स्थिति को दर्शाता है। इसी प्रकार, एक और सोने के बड