फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन की 19 साल पुरानी शादी टूट रही है। चुनाव में हारने के बाद ऑफिस छोड़ने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने अपने पति के साथ तलाक के लिए अर्जी दी है। मारिन ने इंस्टाग्राम पर इस बात की घोषणा की और उन्होंने अपने पति से तलाक ले रही होने की बात कही। मारिन ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में यह भी बताया कि वह अपने पति से तलाक लेते समय वे मेरे बेस्ट फ्रेंड बने रहेंगे।

मारिन और उनके पति मार्कस रायकोनेन दोनों एक वेंचर कैपिटल फर्म में काम करते थे और दोनों ने साल 2020 में कोविड महामारी के दौरान विवाह किया था। दंपति की एक पांच साल की बेटी है। उन्होंने कहा कि वे एक परिवार के रूप में एक साथ समय बिताना जारी रखेंगे।

मारिन के इस फैसले के बाद दुनियाभर में लोगों ने उन्हें समर्थन जताया और सोशल मीडिया पर वे ट्रेंड हो गई। मारिन के इस फैसले से उन्हें नेतृत्व पर निश्चित रूप से प्रभाव पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजों के बाद से वे निश्चित रूप से अपने पद से इस्तीफा देंगी। उन्होंने अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अधिक समय नहीं निकाल सकती थीं। इससे पहले उन्होंने फिनलैंड में काम करने वाले एक पत्रकार से अपने तलाक की खबर साझा की थी। इसके बाद, सना मारिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक बयान जारी किया था, जिसमें उन्होंने अपने तलाक के बारे में बताया था।

सना मारिन को फिनलैंड का सबसे कुशल नेता माना जाता है जिसने अपनी कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। उन्होंने फिनलैंड में शिक्षा, स्वास्थ्य, समानता और पर्यावरण से जुड़े कई निर्णय लिए हैं। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाई है।

सना मारिन जन्म 16 नवंबर, 1985 को हुआ था। वह फिनलैंड के टूरकु शहर में जन्मी थीं। उन्होंने फिनलैंड के उच्चतर शिक्षा विभाग से अपनी शिक्षा पूरी की थी।