मछली पकड़ने के लिए लगाया था जाल, लेकिन फंस गया ऐसा विशालकाय जीव जिसे देखकर रह गए हैरान

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां डुमस गांव के पास लोग उस वक्त हैरान रह गए जब समुद्र में एक मछुआरे का सामना भयकर जीव से हुआ। ये जीव कोई छोटा मोटा नहीं बल्कि विशालकाय था।

Source-Google

बताया जा रहा है कि जाल में जो जीव फंसा दरअसल वो व्हेल शार्क मछली थी। जो 12 फीट लंबी और 300 किलो वजन की थी। मछुआरों के मुताबिक ये मछली जाल में फंसकर घायल हो गए थी। हालांकि ये मछुआरों के काम की नहीं थी इस लिए इसे वापस समुद्र में छेड़ दिया गया।

Source-Google

हुआ यूं कि सूरत के डुमस गांव के पास समुद्र में प्रवीण और राजू नाम के दो मछुआरों ने जाल डाला हुआ था। तभी हाईटाइट के दौरान व्हेल शार्क मछली जाल में फंस गई। जिसके बाद मछुआरे बोट के सहारे मछली को बाहर लेकर आए। लेकिन जब उन्हें लगा कि वह काम की नहीं है तो उसे वापस छोड़ने का फैसला लिया गया।

Source-Google

फॉरेस्ट ऑफिसर जितेंद्र भाई बारोट ने बताया कि उन्हें 300 किलो की व्हेल शार्क मछली जाल में फंसने की खबर मिली। वो 12 जवानों के साथ मौके पहुंचे। उन्होंने देखा कि मछली को समुद्र के किनारे रखा गया था। वो जिन्दा थी। इसके बाद बांस-बल्लियों के सहारे व्हेल शार्क को बोट पर चढ़ाकर 4 किमी अंदर समुद्र में छोड़ दिया गया। बताया जा रहा हाईटाइड के कारण अक्सर बड़ी मछलियां जाल में फंस जाती है। लेकिन यह पहला मौका है जब सूरत में 300 किलो की मछली जाल में फंसी हो।