21.5 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कीमत पर बिकी ये मछली, टूटा सबसे महंगी मछली का रिकॉर्ड

टोक्यो। टोक्यो के नए मछली बाजार में शनिवार को एक विशालकाय टूना मछली 21.5 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कीमत पर बिकी है। जापान के सूशी रेस्तरां चेन के मालिक ने इस टूना मछली को रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा है।

दरअसल, जापान में सूशी काफी पसंद की जाती है और टूना मछली से तैयार सूशी की कीमत बहुत अधिक होती है। टोक्यो के विश्वप्रसिद्ध शुकीजी मछली बाजार की जगह पर ही यह नया बाजार बसाया गया है। यहां पहली नीलामी 1 जनवरी को नए साल के मौके पर हुई थी।

इसी नीलामी के दौरान जापानी सूशी रेस्तरां चेन के मालिक ने इस विशालकाय मछली के लिए 33.96 करोड़ येन (21.5 करोड़ रुपए) की बोली लगाई। जापान के उत्तरी तट से पकड़ी गई इस टूना किंग मछली का वजन 278 किलोग्राम है।

जापान में टूना किंग के नाम से मशहूर कियोशी किमुरा ने अपने रेस्तरां चेन के लिए इस मछली को खरीदा है। कियोशी इससे पहले भी टूना मछली के लिए 15.5 करोड़ येन की रिकॉर्ड बोली लगा चुके हैं। 2013 में उन्होंने एक टूना मछली के लिए यह कीमत चुकाकर रिकॉर्ड बनाया था।

इस भीमकाय टूना मछली को खरीदने के बाद टूना किंग कियोशी किमुरा गर्व महसूस कर रहे हैं। स्थानीय मीडिया को दिए इंटरव्यू में किमुरा ने कहा कि यह अब तक कि सबसे बढ़िया टूना है। आखिरकार, मैं नीलामी में एक स्वादिष्ट, बेहद ताजी टूना खरीदने में कामयाब रहा। किमुरा ने कहा कि जैसा मैंने शुरू में सोचा था, मछली की कीमत उससे ज्यादा थी। लेकिन, मुझे उम्मीद है कि हमारे कस्टमर इस बेहतरीन टूना का स्वाद चाव से लेंगे।