VIDEO: कैमरे में कैद हुई कोबरा (Cobra snake) की डिलीवरी, देखें कैसे बीच सड़क दिए 15 अंडे

नई दिल्ली: ‘सांप’… एक ऐसा जीव किसका नाम सुनने से ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं, फिर अगर बात जहरीले सांपों की हो तो डरना जरूरी हो जाता है। लेकिन कर्नाटक में एक शख्स ने इस डर को किनारे कर जहरीले सांपों में शुमार कोबरा(Cobra) का ऐसा वीडियो बनाया है। जो हैरान करने वाला है।

यह भी पड़े: किम कार्दशियन चौथी बार बनी मां, इस बार सेरोगेसी के जरिए हुआ बेटे का जन्मhttps://newsup2date.com/entertainment/kim-kardashian-become-mother-of-fourth-child/

कैमरे में कैद हुई कोबरा (Cobra) की डिलीवरी

  • वीडियो में ना सिर्फ कोबरा नजर आ रही है, बल्कि कोबरा(Cobra) की डिलीवरी कैसे हो रही है ये भी साफ दिखाई दे रहा है। यानी कोबरा अंडा (cobra snake eggs) कैसे देती हैं ये आप वीडियो में देख सकते हैं।
  • ये वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो कर्नाटक का बताया जा रहा है, हालांकि हम वीडियो की सच्चाई की पुष्टी नहीं करते है।
  • इस वीडियो में एक कोबरा बीच सड़क पर अंडे दे रही है। हैरान करने वाला ये वीडियो 1.21 सेकेंड का है।

रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक के मद्दुर शहर में रहने वाले एक अध्यापक ने अपने घर के अंदर कोबरा
(cobra snake eggs) देखा। जैसे ही उन्होंने इस कोबरा को देखा उनके होश फाख्ता हो गए। कोबरा को किस तरह घर से निकाले ये समझ नहीं पाए, किसी तरह घर कोबरा को वह बाहर तक लाए और सांप को बचाने के लिए स्थानीय सपेरे को बुलाया।

कोबरा(cobra snake eggs) ) ने करीब 15 अंडे दिए

जैसे ही सपेरा मौके पर पहुंचा, तो उन्होंने कोबरा को पकड़ने की कोशिश तभी वह बीच सड़क पर जा पहुंचा और अंडे देने लगा। एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, सांप ने करीब 12-15 अंडे दिए। कोबरा
(cobra snake eggs) ) के अंडे देने के बाद सपेरों ने उसे पकड़ा और पास के एक जंगल में छोड़ दिया और उसके (कोबरा) के द्वारा दिए अंडों को वह अपने साथ ले गए।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही ओडिशा के भुवनेश्वर में एक भारतीय कोबरा 23 अंडे देता हुआ कैमरे में कैद हुआ था। स्टेट स्नेक हेल्पलाइन के अधिकारियों द्वारा घर में कोबरा के 23 अंडे देने का वीडियो बनाया था।