VIDEO: शेरनी के जबड़े में थी कुत्ते की गर्दन, साथी कुत्ते ने किया कुछ ऐसा..बच गई दोनों की जान
रोचक खबरें

VIDEO: शेरनी के जबड़े में थी कुत्ते की गर्दन, साथी कुत्ते ने किया कुछ ऐसा..बच गई दोनों की जान

नई दिल्ली: सोशल मीडिया में इन दिनों भूखी शेरनी का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा जिससे देखकर सब हैरान है। दरअसल, ये वीडियो जिम्बाब्वे के जंगलों में शूट किया गया है। भूखी शेरने ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाया, लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी जो वो मौत के मुंह से बच आया।

मौत के मुंह से बच निकला कुत्ता

  • दरअसल, हुआ यूं कि जिम्बाब्वे के जंगल में शेरनी ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाया, लेकिन इसी दौरान वहां बाकी कुत्ते पहुंच गए। जिसने शेरनी पर भौंकना शुरू कर दिया।
  • साथी कुत्ते ने अपनी जान पर खेलकर उस कुत्ते को मौत के मुंह से बाहर निकाल दिया। जस चालाकी से जंगली कुत्ते ने अपनी साथी की जान बचाई है उसे गाड़ियों से कुछ पर्यटकों ने कैमरे में कैद कर लिया।
  • क्रूगर साइटिंग्स के यूट्यूब और इंस्टा पर ये वीडियो शेयर किया गया है। बताया जा रहा है कि जिम्बाब्वे के हवांगे नेशनल पार्क में ये वीडियो शूट किया गया है।
  • वीडियो को करीब 25 लाख लोग देख चुके हैं। वीडियो में दिख रहा है कि कई जंगली कुत्ते जंगल में घूम रहे हैं। दोपहर के वक्त एक मादा शेर वहां आती है और उसकी निगाह इन पर पड़ती है। जिसके बाद वो अपने शिकार के लिए दांव लगाती है।

शेरनी यहां आती है और पलक झपते ही एक कुत्ते को पकड़ लेती है। वो उसकी गर्दन जबड़े में अच्छी तरह से फंसा लेती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता बिल्कुल असहाय सा शेरनी के जबड़े में लटका रहता है। पर्यटक भी गाड़ी से ये सब देखते रहते हैं लेकिन शेरनी को किसी तरह से भी छेड़ने का रिस्क वो नहीं ले सकते थे।

इसी दौरान एक और कुत्ता शेरनी के सामने आकर इशारे में शेरनी को उकसाता है। इस पर शेरनी उस पर झपट पड़ती है। इस बीच उसके जबड़े में फंसा जंगली कुत्ता छूट जाता है। वहीं जिसकी तरफ शेरनी झपटी वो भी भागने में कामयाब रहा। दोनों ही कुत्तों की जान बच गई है।

30 May, 2019

About Author

[email protected]