एक साथ प्रेग्नेंट हुई इस अस्पताल की 9 नर्सें, कागज में लिखकर बताई डिलीवरी की डेट

नई दिल्ली: अमेरिका के मेन अस्पताल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक साथ 9 नर्स मां बनने जा रही है। जी हां नर्स।। पहले हमे भी लगा था कि मरीज होंगी, लेकिन जितनी हैरानी आपको पढ़कर हो रही है।। उससे कई ज्यादा हैरान हम लिखते समय हुए हैं। हैरानी की बात तो ये है कि ये सभी नर्स एक ही यूनिट में काम करती हैं।

होश उड़ा देने वाली इस खबर की जानकारी खुद अस्पताल ने ट्वीट के जरिए दी है। हालांकि अस्पताल ने फेसबुक पर भी इस तस्वीर को शेयर किया है।इस हॉस्पिटल ने अपने फेसबुक पेज़ पर ये गुड न्यूज़ शेयर की। इस पोस्ट में सभी नर्सों के बेबी बम्प और डिलीवरी डेट दिखाए गए। फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, “How’s this for a baby boom? Nine of our nurses (eight of whom are in this photo) are expecting babies between April and July! Congratulations!”

यानी ये भी साफ कर दिया है कि ये सभी नर्स जुलाई में मां बनने जा रही हैं। हालांकि अस्पताल ने इस तस्वीर में सिर्फ 8 नर्सों को दिखाया है। कहा जा रहा है कि इन नर्सों में से एक नर्स जुड़वा बच्चे को जन्म देगी। दूसरी बार गर्भवती हुई नर्स समांथा गिग्लियो ने कहा कि यह जानकर सुकून मिलता है कि ऐसे समय में हम एक-दूसरे की देखभाल कर रहे हैं।” एक शोध के अनुसार, ऐसा होना कोई संयोग नहीं है।

सभी नर्सों ने कहा कि यह खुशी की बात है कि हम सभी एक साथ गर्भवती हैं। ऐसे वक्त में हम सभी एक दूसरे की मदद करते हैं। इस दौरान सभी ने बच्चों के जन्म तक एक-दूसरे का समर्थन करने की बात कही। वहीं, अस्पताल प्रशासन मदद के लिए तैयार है। अस्पताल ने फेसबुक पर लिखा है कि फिलहाल श्रम और वितरण इकाई में 80 पंजीकृत नर्स काम कर रही हैं।

Maine Health के मुताबिक, इन नर्सेज़ की यही यूनिटी डिलीवरी रूम में भी दिखने वाली है। ये एक-दूसरे के सपोर्ट के लिए डिलीवरी रूम में भी साथ रहने वाली हैं। हॉस्पिटल की शेयर की हुई एक तस्वीर में सभी नर्सों ने कलरफुल पेपर पकड़ रखें हैं। इन पेपर्स पर उनकी डिलीवरी डेट लिखी हुई है। ये फोटो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही है। हज़ारों लोग इस लाइक्स कर चुके हैं। साथ ही कमेंट बॉक्स में एक-दूसरे को बधाई भी दे रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि ‘they have a plan’। इन नर्सों में से किसी का ये पहला बेबी है तो किसी दूसरा और तीसरा। ये सभी और हॉस्पिटल सभी की डिलीवरी को लेकर काफी एक्साइटेड है।