जिहाद के नाम पर मुसलमान की हत्या का आरोपी शंभूलाल लड़ेगा चुनाव, पार्टी ने कहा- इससे बेहतर कोई नहीं
उत्तर प्रदेश

जिहाद के नाम पर मुसलमान की हत्या का आरोपी शंभूलाल लड़ेगा चुनाव, पार्टी ने कहा- इससे बेहतर कोई नहीं

नई दिल्ली: शंभूलाल रेगर को शायद ही कोई भूला होगा.. जी हां वहीं शंभूलाल जिसने बीते साल दिसंबर में एक मुसलमान मजदूर की जलाकर बर्बरता से हत्या कर दी थी। अब वहीं शंभूलाल राजनीति में कदम रख सकता है। दरअसल उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना नाम की पार्टीी ने उसे उत्तर प्रदेश की आगरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने की बात कही है।

बता दें राजस्थान के राजसमंद में रेगर ने एक बंगाली मजदूर पर पहले कुल्हाड़ी से हमला किया था और उसके बाद उसको जलाकर मार दिया था। फिलहाल रेगर हत्या के मामले में जोधपुर की जेल में बंद है। शंभूलाल रेगर को उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना 2019 लोकसभा चुनाव के लिए आगरा से टिकट दिया है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि शंभूलाल को चुनाव लड़ाने का फैसला उसकी सहमति के बाद ही लिया गया है। शंभूलाल को 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था जिसे उसने स्वीकार कर लिया। जिसके बाद पार्टी ने उसका नाम सार्वजनिक किया।

आपको बता दें रेगर फिलहाल जोधपुर की जेल में बंद है और 2019 तक उसकी जमानत मिलना भी बहुत मुश्किल है। इस पर उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना का कहना है कि उनकी पार्टी का एजेंडा हिन्दुत्व है और रेगर से बेहतर हिंदुत्व का कोई दूसरा चेहरा पार्टी के लिए नहीं हो सकता।

शंभुलाल राजस्थान के राजसमंद जिले के राजनगर में रहता है। उसके परिवार में पत्नी, सोलह साल की बड़ी बेटी, तेरह साल की बेटी और ग्यारह साल का बेटा, दो शादीशुदा छोटे भाइयों की पत्नियां, उनके बच्चे साथ रहते हैं। शंभूलाल 10वीं फेल हैं। बीते साल दिसंबर में दुनियाभर में उसके एक वीडियो ने ना सिर्फ भारत बल्कि दुनियाभर के लोगों का ध्यान खींचा। वीडियो में वो कथित तौर पर पश्चिम बंगाल के एक मजदूर अफराजुल की हत्या करता दिखा। उसने वीडियो में ऐसा करने की वजह मुसलमानों का लव जिहाद करना बताया।

वीडियो सामने आने के बाद राजस्थान पुलिस ने शंभू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। हालांकि उसकी गिरफ्तारी के समय भी कई हिन्दूवादी संगठन उसके पक्ष में दिखे और उसकी करनी को सही बताने की कोशिश की। शंभुलाल का एक और वीडियो भी सामने आया, जिसके जोधपुर जेल के भीतर बनाए जाने की बात कही गई। इसमें शंभू मुसलमानों के खिलाफ बोलते हुए और अपने किए के लिए किसी शर्मिंदगी ना होने की बात कही।

18 September, 2018

About Author

[email protected]