सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिल रही प्रियंका गांधी, हर परिवार को 10 लाख देने का किया ऐलान
उत्तर प्रदेश, ब्रेकिंग, राजनीति

सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिल रही प्रियंका गांधी, हर परिवार को 10 लाख देने का किया ऐलान

नई दिल्ली:(Sonbhadra News in Hindi) कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश पूर्व की कांग्रेस महासचिव का इंतजार अब खत्म हो गया है।। वह में पीड़ितों के परिवारे से मिल रही है। बता दें कि लगभग 24 घंटे के लंबे इंतजार के बाद चुनार में वह पीड़ितों के परिवारों से मिल पाई। बीते दिन शुक्रवार को वाराणसी अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद वह सोनभद्र जाने वाली थी। लेकिन प्रशासन ने उन्हें जाने से रोका और बहस बढ़ते देख उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। बता दें कि आद सुबह में प्रियंका गांधी ने कहा था कि वह पीड़ितों के परिवारों से मिले बगैर, वहां से नहीं जांएगी। देखें वीडियो…

​उत्तर प्रदेश कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी घटना में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी। बता दें कि आज टीएमसी के नेता जो कि सोनभद्र के दौरे पर आए थे। उन्हें लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था। इस घटना के कुछ समय बाद ही कांग्रेस के नेता राज बब्बर, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, राजीव शुक्ला आदि नेताओं को सोनभद्र जाने से रोक दिया गया।

बता दें कि सोनभद्र में हुई गोलीबारी में 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए थे। घायलों का ईलाज वाराणसी के एक अस्पताल में चल रहा है। बता दें कि यूपी सरकार ने सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को वहां जाने से मना कर दिया है। प्रियंका गांधी कल से ही चुनार के किले में हड़ताल पर बैठी हुई है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश को नरसंहार प्रदेश का दर्जा दे दिया है। मायावती ने कहा कि यूपी सरकार धारा 144 का गलत इस्तेमाल कर रही है।

यह भी पढ़े: सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिले बिना वापस नहीं लौटूंगी- प्रियंका गांधी वाड्रा

यह भी पढ़े: प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद अब टीएमसी के नेताओं को प्रशासन ने सोनभद्र जाने से रोका

20 July, 2019

About Author

[email protected]