DC ऑफिस के बाहर मोहम्मद शेख ने पहले लगाए नारे, फिर खुद पर केरोसिन डाल दिया

नई दिल्ली: झारखंड के धनबाद में उस समय लोग हैरान रह गए जब एक पारा शिक्षक ने उपायुक्त कार्यालय के सामने खुद को आग लगाने की कोशिश की। आत्मदाह की कोशिश करने वाले शिक्षक का नाम मो.शेख सिद्दीकी बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि बकाया वेतन के भुगतान के लिए ये शिक्षक प्रदर्शन कर रहे थे।

मो. शेख ने खुद पर केरोसिन डालकर की आत्महत्या

  • सोमवार करीब 10 बजे शहर के रणधीर वर्मा चौक में पारा शिक्षकों का जुटना शुरू हुआ। इसी दौरान गमछा ओढ़ कर हाथ में केरोसिन लिए शेख सिद्दीकी भी था। सभी इकट्ठा हुए शिक्षकों ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया था।
  • इसी दौरान पुलिस को चकमा देकर मो. शेख सिद्दीकी करीब 11 बजे उपायुक्त कार्यालय के पास पहुंच गया। मो. शेख को आगे बढ़ता देख बाकी के कुछ शिक्षक भी उसके साथ वहां पहुंच गए।
  • जैसे ही वहां पुलिसबल भी पहुंचा वैसे ही शेख सिद्दीकी ने उपायुक्त कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

मो. शेख सिद्दीकी ने अपने शरीर पर जैसे ही केरोसिन डाला, पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उससे माचिस छीन ली। जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेने के बाद धनबाद थाना लाया गया। हालांकि बाद में उसे छेड़ दिया गया। सूचना मिलते ही मीडिया भी मौके पर पहुंच गई।

वेतन नहीं मिलने से नाराज थे शिक्षक

उधर, आत्मदाह की कोशिश करने वाले शिक्षक का कहना है कि उसे पिछले छह महीने से वेतन नहीं मिला है, जिसके कारण वो ऐसा कदम उठाने को मजबूर हुआ। शिक्षक ने राज्य सरकार मुर्दाबाद का भी नारा लगाया।