बड़ी खबर :आयोध्या मामले में आया नया मोड़,निर्मोही अखाड़े के पास सबूतों का आभाव
उत्तर प्रदेश, ब्रेकिंग

बड़ी खबर :आयोध्या मामले में आया नया मोड़,निर्मोही अखाड़े के पास सबूतों का आभाव

नई दिल्लीः आज अयोध्या मामले पर सुनवाई का दूसरा दिन है। 6 अगस्त से रोजाना सुनवाई होनी थी और आज दूसरा दिन है। आज की सुनवाई में एक नया मोड़ आ गया है.सुप्रीम कोर्ट ने जब निर्मोही अखाड़े से सबूत माँगा तो उन्होंने अजीबो गरीब बात कही। उनके तरफ से कहा जा रहा है कि सबूत तो गायब हैं।

source:google

SC ने निर्मोही अखाड़ा से दस्तावेजी साक्ष्य के लिए अपना अधिकार साबित करने के लिए कहा, ‘क्या आपके पास कुर्की से पहले रामजन्मभूमि के कब्जे का मौखिक या दस्तावेजी सबूत, राजस्व रिकॉर्ड है। कोर्ट में जवाब में अखाड़ा के तरफ से कहा गया कि ‘1982 में एक डकैती हुई और उन्होंने रिकॉर्ड खो दिया।

source;ani

अब मामला थोड़ा पेचीदा नजर आ रहा है। किसी भी मामले में सुनवाई के लिए सबसे पहले सबूतों की जरूरत होती है,जो कि निर्मोही अखाड़े के पास नहीं है। उन्होंने साफ़ कहा है कि डकैती होने के वजह से रिकार्ड गायब हो गए हैं.अब देखने वाली बात ये होगी सुप्रीम कोर्ट का इस मामले पर क्या रूख होता है। हो सकता है सुप्रीम कोर्ट ये भी सवाल कर सकती है कि क्या जब डकैती हुई थी ,तो उसका कोई गवाह है या नहीं। फिलहाल मामला बिगड़ता नजर आ रहा है। सुप्रीमकोर्ट भी चाहता है कि देश के सबसे विवादित मामलो में से एक राम मंदिर के मामले को जल्द से जल्द सुलझाया जाये।

7 August, 2019

About Author

[email protected]