वीडियो: शाओमी बना रहा है फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन, लीक वीडियो ने दिखाई भविष्य की झलक

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी जल्द ही फोल्ड होने वाला फोन मार्केट में पेश कर सकती है। उत्तर कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भी पिछले साल नंबवर में अपने फोल्डेबल फोन Galaxy F का कॉन्सेप्ट मॉडल दुनिया को दिखाया था।

शाओमी द्वारा तैयार किए जा रहे इस फोन से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में शाओमी का फोन ट्रिपल फोल्ड दिख रहा है। टैबलेट के आकार वाले इस फोन को दोनों तरफ से मोडकर फोन में बदला जा सकता है। ट्विटर पर यह वीडिया इवान ब्लास ने शेयर किया है, जो नए-नए फोन्स की तस्वीरें और वीडियो सबसे पहले साझा करते हैं।

इवान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, इस डिवाइस की सत्यता पर कुछ नहीं कहा सकता। लेकिन, मेरी जानकारी के मुताबिक, यह डिवाइस शाओमी ने तैयार किया है। 19 सेकेंड लंबे इस वीडियो में एक बड़ा सा टैबलेट दिखता है। इसपर एक शख्स अपनी उंगलियां चला रहा है और आखिर में फोन को दोनों किनारों से मोड़कर उसे स्मार्टफोन के आकार में बदल लेता है। चूंकि वीडियो में आसपास काफी अंधेरा है, इस वजह से ब्रांड का पता नहीं चल पा रहा है।

सैमसंग ने जहां अपने फोल्डेबल फोन Galaxy F मॉडल में 2 डिस्पले दिखाए थे। वहीं, दूसरी तरफ शाओमी के फोन में एक बड़ा लेकिन लचीला डिस्पले देखने को मिला है। इस फोन का कॉनसेप्ट सैमसंग के फोल्डेबल फोन Galaxy F से बिल्कुल अलग नजर आ रहा है। सैमसंग Galaxy F के कॉनसेप्ट मॉडल में स्क्रीन दो हिस्सों में बंटी थी और इसे बीच से मोड़ा जा सकता था।

लीक हुए इस वीडियो में जिस फोन का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसके आइकन शाओमी के एमआईयूआई से काफी मिलते जुलते हैं। एक और खास बात जो इस वीडियो में नजर आई कि फोन फोल्ड होते ही स्क्रीन को एडजस्ट कर स्मार्टफोन स्क्रीन पर आ जाता है। स्क्रीन पर चारों तरफ फैले आइकन फोन के मुडते ही अपने आप सिमट जाते हैं।