Samsung Galaxy Fold: 11 अक्टूबर को शुरु होगी प्री बुकिंग
टेक्नाेलॉजी

Samsung Galaxy Fold: 11 अक्टूबर को शुरु होगी प्री बुकिंग

त्योहारों के इस मौसम में हर जगह सामान की धूम मची हुई है , दुकानों से लेकर ऑनलाइन प्रोडक्ट  बहुत ही किफायती दामों में मिल रहे है ऐसे ही त्योहारों के मौसम में सैमसंग में एक ऐसा फोन निकाला है जिसे देखकर हर कोई आसानी से ले लेगा, samsung कंपनी ने अपनी Galaxy series को आगे बढ़ाते हुए Galaxy Fold फोन की प्री  बुकिंग शुरू कर दी हैं।  जो बहुत ही यूनिक तरीके का फोन होगा और भारत में ऐसा फोन पहली बार लॉन्च किया जाएगा।

source-google

भारत मे किया लॉन्च

कंपनी ने 11 अक्टूबर 2019  को भारत में Samsung Galaxy Fold को लॉन्च कर दिया है, सबसे पहले कंपनी ने इस फोन को US में लॉन्च किया था  बाहर देश   में फोन की लॉन्चिंग अच्छी होने के बाद अब भारत में भी इस फोन का जादू दिखाने के लिए कंपनी तैयार है। भारत में फोन की कीमत 1,40,000 रुपए रखी गयी है जिसे हर कोई आसानी से बाजार या फिर ऑनलाइन से भी खरीद सकेगा। भारत में इस फोन को एक इवेंट के द्वारं लॉन्च किया जाएगा जिसमें पहली बार फोल्ड फोन के बारे में बताया जाएगा।

source-google

Samsung Galaxy Fold  के फीचर्स

 इस स्मार्टफोन में बाहर की तरफ 4.6-इंच HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता है, वहीं अंदर की तरफ 7.3-इंच QXGA+ डायनैमिक AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. साथ ही यहां 7nm ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ 12GB रैम और 512GB की स्टोरेज दी गई है. जो बहुत ही अलग तरीके की साबित होने वाली है।

source-google

फोटो और वीडियो के लिए 6 कैमरे

फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए यहां कुल 6 कैमरे दिए गए हैं. यहां बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. वहीं फोल्ड के होने के बाद  यहां बाहर में 10 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा मिलेगा. ट्रिपल कैमरा सेटअप में 12MP+12MP+16MP के कैमरे दिए गए हैं. अनफोल्ड करने पर यहां 10MP+8MP के दो कैमरे मिलेंगे. इसकी बैटरी 4,380mAh की है. कैमरा की बेहतरीन क्वालिटी के बाद इस फोन की बैटरी भी काफी ज्यादा चलने वाली है। 

source-google
10 October, 2019

About Author

Ashish Jain