भारत में जल्द होगी सुजुकी एसयूवी जिम्नी लॉन्च, जाने क्या है खूबी
टेक्नाेलॉजी, ब्रेकिंग

भारत में जल्द होगी सुजुकी एसयूवी जिम्नी लॉन्च, जाने क्या है खूबी

Technology Desk: भारत में मारुती सुजुकी एसयूवी जिम्नी कई लोगों की मनपसंदीदा कार बन रही है। हालांकि भारत में जिम्नी के लॉन्च के बारे में मारुति कम्पनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन भारत में जिम्नी को लॉन्च करने की उनकी योजना के बारे में सुजुकी मोटर से पर्याप्त जानकारी मिली हैं। ऐसा बताया जा रहा हैं कि सुजुकी अगले साल ऑटो एक्सपो 2020 में सबसे अधिक संभावना के रूप में भारत में एक नई मिनी एसयूवी लॉन्च कर सकती हैं। यह नई मिनी सुजुकी मारुती सुजुकी एसयूवी जिम्नी पर आधारित होगी।

सोर्स-गूगल

एसयूवी जिम्नी भारत में सुजुकी के नए उद्दोग दर्ज करेगा। यह अहमदाबाद, गुजरात के पास स्थित होंगे। इसके अंदरूनी हिस्से में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम हैं। साथ ही इसमें रिवर्स पार्किंग कैमरा और लेन डिपार्चर वार्निंग और ड्यूल ब्रेक सपोर्ट जैसे प्रीमियम फीचर्स दिए जायेगा। इस कार से बहुत बेहतरीन अनुभव होगा ।

सोर्स-गूगल

मारुती सुजुकी एसयूवी जिम्नी में स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट यूनिट के साथ साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले जैसे फीचर्स भी शामिल हैं और भी फीचर्स जैसे सेफ्टी फीचर्स के फ्रंट में डुअल एस आर एस (SRS) एयरबैग, आई एस ओ ऍफ़ आई एक्स (ISOFIX) चाइल्ड सीट माउंट के साथ स्टैंडर्ड के तौर पर ए बी एस (ABS) और इ बी डी (EBD) शामिल होंगे। इसमें वाहन स्थिरता नियंत्रण के साथ साथ ब्रेक सक्षम सिस्टम भी मिलेगा।

सोर्स-गूगल
12 August, 2019

About Author

Shivam Thakur