AirPods Pro: अब भारत में उपलब्ध, जानिए कीमत के बारे में
टेक्नाेलॉजी

AirPods Pro: अब भारत में उपलब्ध, जानिए कीमत के बारे में

Apple अपने आप में एक ऐसा नाम है जिसे किसी पहचान की जरूरत नहीं। यह एक ऐसी कंपनी है जो वक़्त-वक़्त पर कुछ न कुछ लांच करती रहती है। लेकिन अब इस वायरलेस ईयरफ़ोन के बाज़ार में बढ़ते Competition के कारण Apple भी वायरलेस Airpod बना रहा है। बात की जाएं Airpod की तो Apple के AirPod का क्रेज काफी तेजी से दुनियाभर में लोगों के बीच बढ़ा है और अब इस बात का अंदाज़ा Apple को भी बख़ूबी है। इसी कारण अब Apple AirPods Pro को लांच कर रहा है।

Source-google

30 अक्टूबर को हुआ अमेरिका में लांच

Apple के नए वायरलेस Earbuds की घोषणा पिछले महीने के अंत में 24,900 रुपये की गई थी। AirPods Pro, AirPod लाइनअप में कंपनी के सबसे प्रीमियम Earphone हैं, जो एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन और बेहतर साउंड क्वालिटी जैसे फीचर ला रहे हैं। AirPods Pro अमेरिका में 30 अक्टूबर को लांच किया गया था और अब ये भारत में लांच होने के लिए उपलब्ध है। Amazon India पर भी AirPods Pro 13 नवंबर से 17 नवंबर के बीच होने वाले ऐप्पल डेज़ सेल के दौरान मिल जाएगा।

Source-google

Airpod Pro की कीमत

AirPods Pro भारत भर में Apple Authorized Resellers के माध्यम से 24,900 रुपये में उपलब्ध होगा। भारत की कीमत अमेरिका की तुलना में थोड़ी अधिक है जहां AirPods Pro USD 249 (लगभग 17,880 रुपये) में उपलब्ध है। इस बीच चार्जिंग केस वाले स्टैंडर्ड AirPods 14,900 रुपये में उपलब्ध हैं और वायरलेस चार्जिंग केस वाले AirPods 18,900 रुपये में खरीदे जा सकते हैं। ग्राहक 7,500 रुपये में स्टैंडअलोन वायरलेस चार्जिंग केस भी खरीद सकते हैं।

Source-google

AirPods की बैटरी जीवन 5 घंटे तक

AirPods Pro एक ट्रांसपेरेंसी मोड भी प्रदान करता है जिससे संगीत सुनने के दौरान आप अपने atmosphere में ध्वनियों को सुनना चाहते हैं तो इसे Possible किया जा सकता है। Apple ने H1 चिप के साथ AirPod Pro के performance में भी सुधर किया है। AirPods की बैटरी जीवन 5 घंटे तक का समय होगा। ANC के सक्रिय होने से, AirPods Pro एक बार चार्ज होने पर लगभग साढ़े चार घंटे का प्लेबैक देगा। AirPods Pro को iOS 13.2 या उसके बाद के iPad उपकरणों के साथ जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा Hey Siri बोल कर म्यूजिक प्ले कर सकते हैं या कॉलिंग कर सकते हैं।

Source-google
13 November, 2019

About Author

Rachna