fbpx

पुलिस के उड़े होश जब झुग्गी वाले के पास मिले 24 लाख के करारे नोट, आयकर विभाग भी हैरान

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयकर विभाग और पुलिस की टीम उस वक्त हैरान रह गई, जब एक झुग्गी वाले के पास से 24 लाख के नोट बरामद किए गए। खबरों के मुताबिक, पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले का हवाला रैकेट से जुड़े होने की आशंका भी पुलिस जता रही है।

पुलिस का कहना है कि जिस वक्त आरोपी को गिरफ्तार किया गया वह, एक बैग में 24 लाख रुपए के नोट लेकर डिलीवरी के लिए जा रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने उसे रोककर जैसे ही बैग खोला, सबके होश उड़ गए। आरोपी के बैग में 24 लाख रुपए के नोट मिले, पुलिस तुरंत उसे गिरफ्तार कर थाने ले आई और आयकर विभाग के अधिकारियों को भी बुला लिया।

पुलिस के अनुसार, जहांगीराबाद पुलिस ने भीम नगर दुर्गा मंदिर के पास की झुग्गी में रहने वाले राजेश पाल को 24 लाख रुपये के साथ पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि आरोपी काले बैग में कैश लेकर डिलीवरी के लिए जा रहा था, उसी समय शक के आधार पर पुलिस टीम ने उसे रोका।

पुलिस ने बताया कि राजेश से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि यह पैसे दवाई विक्रेता सिद्धार्थ सिन्हा ने उसे दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने दवाई विक्रेता से भी पूछताछ की तो वो भी पैसों का स्त्रोत नहीं बता पाए। इसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग की इनवेस्टिगेटिव टीम को मामला सौंप दिया।
आयकर विभाग ने राजेश के बताए स्रोत की भी गहन पड़ताल की, लेकिन इतने बड़े पैमाने पर नकदी जमा होने का कोई प्रमाण नहीं मिला। आयकर विभाग की टीम मान रही है कि यह हवाला रैकेट से जुड़ा मामला है। यह पैसा कहीं पहुंचाया जा रहा था और राजेश को सिर्फ पैसा एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम मिला था। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस पैसे का उपयोग चुनाव के दौरान किया जाना था।