महिलाओं को फिर मिला सम्मान, महिला टी 20 क्रिकेट 2022 के कामनवेल्थ के शामिल
खेल Junction, ब्रेकिंग

महिलाओं को फिर मिला सम्मान, महिला टी 20 क्रिकेट 2022 के कामनवेल्थ के शामिल

Khel Junction: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और राष्ट्रमंडल खेल महासंघ ने महिलाओं के टी 20 क्रिकेट बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों(Commonwealth Games 2022) में शामिल होने की पुष्टि की। आईसीसी और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बोलने के बाद 2022 राष्ट्रमंडल खेलों(Commonwealth Games) में 8 अंतर्राष्ट्रीय टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। सभी मैच एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले जाएंगे। कुआलालंपुर में 1998 के बाद से कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गया है।

source–google

जब दक्षिण अफ्रीका ने पुरुषों की 50 ओवर की प्रतियोगिता में गोल्ड जीता था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुख्य अधिकारी मनु साहनी ने कहा, “यह महिला क्रिकेट के लिए और वैश्विक क्रिकेट समुदाय के लिए वास्तव में ऐतिहासिक क्षण है।

source-google

“महिला क्रिकेट लगातार ताकत से आगे बढ़ती जा रही है, और हम बर्मिंघम 2022 में महिला टी 20 क्रिकेट को शामिल करने के लिए राष्ट्रमंडल खेल संघों के मतदान से खुश और सम्मानित हैं।

source-google

“तेज और रोमांचक, टी 20 प्रारूप राष्ट्रमंडल खेलों के लिए एकदम फिट है। इस से अगली पीढ़ी के क्रिकेटरों को प्रेरणा मिलती है। सभी खिलाड़ी जो भाग्यशाली हैं कि बर्मिंघम 2022 में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वास्तव में एक यादगार अनुभव का हिस्सा होगा। ”

13 August, 2019

About Author

Shivam Thakur