पाकिस्तान की किस्मत होगी आज के मैच से तय, बिना गेंद खेले बाहर होने का खतरा
खेल Junction, ब्रेकिंग

पाकिस्तान की किस्मत होगी आज के मैच से तय, बिना गेंद खेले बाहर होने का खतरा

खेल Junction: Pakistan Vs Bangladesh, आज वर्ल्डकप की जंग में एक बहुत ही अहम मुक़ाबला होने जा रहा है। आज वर्ल्ड कप का 43वां मुकाबला होने जा रहा है। और आज का मुकाबला लंदन के लॉर्ड्स में पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश से होगा।

source-google

आज का मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने जा रहा है। बांग्लादेश की टीम अंकतालिका में 7 पायदान पर काबिज है। और वही दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम अंकतालिका में 5 पायदान पर काबिज है। आज पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाली स्थिति है। और अगर आज पाकिस्तान मैच जीत जाती है तो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का रनरेट देखा जायगा। जिसका रनरेट अच्छा होगा उस टीम को सेमी-फाइनल्स की टिकट मिल जायगी । पाकिस्तान की टीम को आज बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा ।

source-google

पाकिस्तान पर खतरा, बिना गेंद खेले हो जाएगी पाक बाहर

लेकिन आज पाकिस्तान का सेमी-फाइनल्स का टिकट होगा मुश्किल। क्योंकि अगर आज पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करता है तो पाक के पास कुछ प्रतिशत मौका होगा। अगर आज बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करता है। तो पाक बिना गेंद फेके इस वर्ल्डकप से बाहर हो जाएगा। और आज पाक को सेमी-फाइनल्स में जाना है तो पाकिस्तान को कम से कम 311 रन के अंतर से जीतना अगर पाकिस्तान 350 का लक्ष्य देती है। अगर पाक 400 रन का लक्ष्य बनाती है तो पाकिस्तान को 316 रन के अंतर से जीतना होगा।

source-google

आंकड़ों में पाकिस्तान का पलड़ा भारी बांग्लादेश पर

दोनों टीमों की बात करे तो पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कुल 36 मुकाबले हो चुके है। जिसमे से पाकिस्तान ने 31 मुकाबले में हासिल करी। और बांग्लादेश की बात करे तो बांग्लादेश ने केवल 5 मुकाबलो में जीत प्राप्त करी है। आंकड़ों में पाकिस्तान का पलड़ा बेहद भरी है।

source-google

दोनों टीमों के खिलाडी

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (पाकिस्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हारिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

source-google

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्या सरकार, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, महमूदुल्लाह, मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोहम्मद मिथुन, अबु जाएद, मोसादेक हुसैन।

source-google
5 July, 2019

About Author

Shivam Thakur