Women World Boxing Championship: ‘Mary Kom’ को करना पड़ा हार का सामना
खेल Junction

Women World Boxing Championship: ‘Mary Kom’ को करना पड़ा हार का सामना

Women World Boxing Championship 2019: 6 बार विश्व मुक्केबाजी में विजेता रह चुकी ‘मैरी कॉम’(Mary Kom) को बार सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। नतीजन अब उन्हें गोल्ड की जगह कांस्य पदक के साथ समझौता करना होगा। तुर्की के यूरोपीय चैंपियन बुसेनाज काकीरोग्लू ने 36 वर्षीय को 51- किलोग्राम वर्ग में 4-1 से हराया। वह क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्रिट वालेंसिया को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल की ओर बढ़ी थी।

source-ani

तुर्की के रेफरी के खिलाफ अपील

Women World Boxing Championship 2019: भारत ने रेफरी के फैसले के खिलाफ अपील की है जिसमें कहा गया है कि तुर्की के बुसेनाज़ काकीरोग्लू ने मैरी कॉम(Mary Kom) को हराया है।

source-ani

आठवें विश्व चैंपियनशिप के लिए थी आश्वस्त

मैरी कॉम(Mary Kom) ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप( Women World Boxing Championship 2019) के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ खुद को आठवें विश्व चैंपियनशिप पदक के लिए आश्वस्त कर लिया था। मैरी कॉम ने पहली बार 2001 में विश्व महिला मुक्केबाज़ी चैंपियनशिप जीती थी। वर्ष 2003 में उन्हे अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया और वर्ष 2006 में उन्हे पद्मश्री से सम्मानित किया गया। 2009 को वे भारत के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुनी गई थी।

यह भी पढ़े: Manish Pandey Marriage: इस हसीना पर क्लीन बोल्ड हुए क्रिकेट मनीष पांडे

source-google

भारत की लवलीना बोरगोहिन (69 किग्रा), जमुना बोरो (54 किग्रा) और मंजू रानी (48 किग्रा) आज अपने-अपने सेमीफाइनल मैच खेलने वाली हैं। वह क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्रिट वालेंसिया को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल की ओर बढ़ी थी। बोरोगाघिन ने 69 किग्रा क्वार्टर फाइनल में पोलैंड की कैरोलिना कोस्ज़ुस्का को 4-1 से हराया था जबकि रानी ने 48 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फ़ाइनल में उत्तर कोरिया के किम हयांग मि को 4-1 से मात दी थी।

source-google
12 October, 2019

About Author

Ashish Jain