12 सदस्यीय पैनल की टीम में शामिल हुई मैरी कॉम, खिलाड़ियों का फैसला
खेल Junction, ब्रेकिंग

12 सदस्यीय पैनल की टीम में शामिल हुई मैरी कॉम, खिलाड़ियों का फैसला

आपको बता दे एक बड़ा फैसला लिया गया हैं। जिसमे कई खिलाडी और कोचों को खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय पैनल टीम के द्वारा देने का फैसला लिया गया हैं। जिसमे भारतीय मुक्केबाज़ एम सी मैरी कॉम और पूर्व भारतीय फुटबाल कप्तान बाइचुंग भूटिया भी शामिल हैं। यह खेल पुरूस्कार 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर व महान खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद की जयंती को दिया जाता हैं। इस दिन राष्ट्रीय खेल दिवस भी मनाया जाता हैं।

source-google

एक सूत्र ने बताई, न्यूज़ पीटीआई एजेंसी को खबर

खबरों के मुताबिक़ एक सूत्र ने न्यूज़ पीटीआई एजेंसी को बताया कि “इस साल हम सभी खेल पुरस्कारों के लिये एक चयन समिति सदस्यीय पैनल टीम के विचार को आजमा रहे हैं। हमें लगता है कि ज्यादा समितियां गैर-जरूरी हैं, क्योंकि इससे कई चीजें ज्यादा मुश्किल और विवाद उत्पन्न होती हैं।

source-google

चलिए जानते हैं, कौन है वो 12 सदस्य?

इन 12 सदस्यीय पैनल की टीम की अध्यक्षता उच्चतम न्यायालय के न्यायधीश मुकंदशर्मा करेंगे, जिसमे खेल मुख्य राधे श्याम झूलानिया करेंगे, भारतीय खेल के निर्देशक संदीप प्रधान भी शामिल है, टारगेट ओलंपिक प्रणाली के टॉप मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमांडर राजेश राजागोपालन और भारतीय मुक्केबाज एम् सी मैरी कॉम भी शामिल है। साथ ही साथ पूर्व भारतीय फुटबॉलर बाइचुंग भूटिया भी शामिल हैं। महिला क्रिकट की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा, लंबी कूद की पूर्व एथलीट अंजू बॉबी और जार्ज और टेबल टेनिस कोच कमलेश मेहता भी शामिल हैं। इन लोगो की सदस्यीय पैनल की टीमका निर्माण किया गया हैं। इसके अलावा और भी सिमिति में शामिल हैं। जैसे टाइम्स ग्रुप के प्रधान व संपादक राजेश कालरा और इनके साथ मशहूर खेल कमेंटेटर चारू शर्मा भी शामिल हैं।

source-google

इन 12 सदस्यीय पैनल समिति की पहली बैठक अगले हफ्ते होगी। हफ्ते के अंत में विजेताओं के घोषणा की भी संभावना हैं।

9 August, 2019

About Author

Shivam Thakur