इयॉन मोर्गन पर पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे में लगा निलंबन
खेल Junction

इयॉन मोर्गन पर पाकिस्तान के खिलाफ चौथे वनडे में लगा निलंबन

  
नई दिल्ली: चौथा वनडे ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम) में शुक्रवार को खेला जाएगा और इस मैच में कप्तान इयॉन मॉर्गन चौथे वनडे से बहार(Eoin Morgan Suspended News) हो गए है।इस समय कप्तानी करना आसान काम नहीं है। फिर बात वनडे की हो या टी-20 की हर प्रारूप में कप्तानी करना आसान नहीं है। अभी हाल ही में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे मैच चल रहे है। लेकिन  इंग्लैंड टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन इस सीरीज के चौथे वनडे से निलंबित हो गए क्योंकि उनका स्लो ओवर-रेट कम था। वनडे मुकाबले के चलते मॉर्गन को निलंबित कर दिया गया है।यह कारण है की मॉर्गन पाक के खिलाफ चौथे वनडे में नहीं खेल(Eoin Morgan Suspended News) पाएंगे। 

यह भी पढ़े: BJP कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी, अब इस सांसद ने दिया विवादित बयानhttps://newsup2date.com/breaking/mp-nalin-kateel-controversial-statement/


वैसे सजा तो तीसरे मैच में शतक जड़ने वाले जॉनी बैर्यस्टो को भी मिल सकती थी। लेकिन जॉनी बैर्यस्टो को मैच के रेफरी सिर्फ फटकार लगाकर ही छोड़ दिया था। जॉनी बैर्यस्टो को फटकार भी इसलिए लगाई गयी क्योंकिं बैर्यस्टो ने आउट होने के बाद अपना बल्ला स्टंप्स में मार दिया था।

बैर्यस्टो के इस बर्ताव को आचार-संहिता का उल्लंघन माना गया। लेकिन बस उन्हें वॉर्निंग देकर और फटकार लगाकर छोड़ दिया। लेकिन इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन के साथ ऐसा नहीं हुआ , निलंबन के साथ-साथ मॉर्गन पर उनके मैच की 40 फीसदी रकम भी जुर्माना के रूप में चुकानी पड़ी। यह सजा उनको स्लो ओवर-रेट मतलब धीमी गति से गेंदबाजी करने के लिए दी गई यह गलती मॉर्गन से पहली बार नहीं हुई है

12 महीने के भीतर वह दूसरी बार यह गलती कर बैठे। तो उन्हें एक मैच का निलंबन झेलना पड़ा है। उनके अलावा खिलाड़ियों को भी अपनी मैच फीस की बीस फीसद रकम गंवानी पड़ी। उन्हें एक बार पहले भी इस सजा का दोषी माना गया था। फरवरी के महीने में वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुए मैच में भी उनको इसका सामना करना पड़ा था। 

17 May, 2019

About Author

[email protected]