IPL 2019: पहले ही मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner)की धुआंधार बैटिंग, कोलकाता के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य
खेल Junction

IPL 2019: पहले ही मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner)की धुआंधार बैटिंग, कोलकाता के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य

नई दिल्ली। IPL 2019 के दूसरे लीग मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है। KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

साल भर बैन के बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे हैदराबाद सनराइजर्स के तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने IPL के पहले ही मैच में तूफानी पारी खेल रिकॉर्ड तोड़ दिया है। निर्धारित 20 ओवरों में हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर 181 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम शुरुआत से ही आक्रामक दिखी। खासतौर पर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में साल भर का बैन झेलने के बाद क्रिकेट में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 118 रन की तूफानी साझेदारी कर हैदराबाद को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। 13वें ओवर में जॉनी बेयरस्टो 39 रनों के स्कोर पर पीयूष चावला की गेंद पर बोल्ड हो गए।

दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने मात्र 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर IPL में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर हैदराबाद को डेविड वॉर्नर के रूप में दूसरा झटका लगा। हालांकि, तब तक वॉर्नर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा चुके थे। 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से वॉर्नर ने 53 गेंदों पर 85 रनों की धुआंधार पारी खेली। आंद्रे रसेल की गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने वॉर्नर का कैच लपका।

वॉर्नर के बाद बल्लेबाजी करने मैदान में आए यूसुफ पठान ज्यादा देर तक मैदान में नहीं टिक पाए। आंद्रे रसेल ने 4 गेंदों पर मात्र 1 रन बनाकर खेल रहे यूसुफ पठान को बोल्ड कर पैवेलियन रवाना किया। इसके बाद अंतिम ओवरों में विजय शंकर ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले। उन्होंने इस दौरान दो चौकों और 2 छक्कों की मदद से 24 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली। विजय शंकर और मयंक पांडे (8 रन) नाबाद पैवेलियन लौटे। सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा है।

24 मार्च, 2019

About Author

[email protected]