IPL 2019 CSK vs KXIP : धोनी के धुरंधरों ने मारा मैदान, 22 रनों से पंजाब को हराकर जीती चेन्नई

चेन्नई। IPL 2019 के 18वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 22 रनों से हरा दिया है। 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में हरभजन सिंह ने क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल को चलता किया।

इसके बाद  केएल राहुल (55) और सरफराज खान (67) रनों की पारी खेली, लेकिन धीमी पिच पर टीम मैच जीतने में असफल रही। राहुल और मयंक अग्रवाल के अलावा पंजाब का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। चेन्नई की तरफ से हरभजन सिंह को स्कॉट कुग्लेज्नि ने 2-2 विकेट झटके।

ऐसी रही चेन्नई की बल्लेबाजी

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा है। ओपनर शेन वॉटसन और फॉफ डू प्लेसिस की अच्छी शुरुआत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स निर्धारित 20 ओवरों में 160/3 रन बना पाई। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से तीनों विकेट कप्तान आर. अश्विन के नाम रहे।

चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत सही रही और स्लो पिच पर सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और फॉफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दी। शेन वॉटसन और डुप्लेसिस के बीच 56 रनों की साझेदारी हुई। किंग्स इलेवन पंजाब को पहली सफलता कप्तान आर अश्विन ने दिलाई। आठवें ओवर की दूसरी गेंद पर अश्विन ने 26 रनों के स्कोर पर शेन वॉटसन का विकेट झटका।

शेन वॉटसन के बाद बल्लेबाजी करने आए रैना एक छोर पर टिके, लेकिन 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर फाफ डू प्लेसिस 38 गेंदों पर 54 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हो गए। डूप्लेसिस ने अपनी पारी में 2 चौके और चार छक्के लगाए।

अश्विन की अगली ही गेंद पर सुरेश रैना भी बोल्ड हो गए। रैना ने 20 गेंदों पर 17 रन बनाए। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू ने मोर्चा संभाला और आखिर तक क्रीज पर टिके रहे। धोनी ने 23 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए। वहीं रायडू ने भी एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली।

गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान आर अश्विन को छोड़कर पंजाब का कोई गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया। अश्विन ने चार ओवर में 23 रन देकर तीनों विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद शमी टीम के लिए सबसे महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 43 रन लुटाए।