Ind vs NZ : भारत ने जीता दूसरा टी20 मैच, हिटमैन रोहित के नाम नया वर्ल्ड रिकॉर्ड
खेल Junction

Ind vs NZ : भारत ने जीता दूसरा टी20 मैच, हिटमैन रोहित के नाम नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज कर ली है। कप्तान रोहित शर्मा की 29 गेंदों में धमाकेदार 50 रनों की पारी की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में मात दी

इससे पहले इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 158 रन बनाए। जिसके बाद भारत को जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य मिला था। इससे पहले भारतीय टीम तीन मैच की सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ रही थी, हालांकि इस जीत के बाद तीन मैच की सीरीज़ में 1-1 के बारबरी पर हो गई है।

उधर, न्यूजीलैंड को जवाब देने उतरे रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 मैच में आते ही धुआंधार बल्लेबाजी से अपने इरादे जाहिर कर दिए। रोहित ने कुल 29 गेंदों में 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित ने 172.41 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी इस पारी में 4 बेमिसाल छक्के जड़े और 3 चौके भी लगाए। रोहित शर्मा 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर जब स्पिनर इश सोढ़ी की गेंद पर आउट हुए तब तक टीम इंडिया 79 के स्कोर तक पहुंच चुकी थी और रोहित एक खास रिकॉर्ड भी बना चुके थे।

रोहित शर्मा को इस मैच में उतरने से पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी बनने के लिए 35 रन चाहिए थे। पिछले मैच में तो वो 1 रन बनाकर आउट हो गए थे लेकिन इस बार उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने दूसरे टी20 मैच में अपना 16वां टी20 अर्धशतक जड़ा जिसके साथ ही रोहित शर्मा अब विश्व टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं ।

8 February, 2019

About Author

[email protected]