IND Vs NZ: पहले ही टी-20 में हारा भारत, न्यूजीलैंड ने 80 रनों से दी मात
खेल Junction, ब्रेकिंग

IND Vs NZ: पहले ही टी-20 में हारा भारत, न्यूजीलैंड ने 80 रनों से दी मात

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड और भारत के बीच वेलिंगटन में खेले गए T-20 के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टी-20 मैच में 80 रनों से मात दी है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। आपको बता दें, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे। 220 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 19.2 ओवर में 139 रन ही बना सकी।

आपको बता दें, पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से जीत के बाद अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेल रही है। टी-20 में यह टीम इंडिया की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 49 रनों से हार मिली थी।

बता दें, न्यूजीलैंड के टिम साइफर्ट को 43 गेंदों में 84 रनों की धुआंधार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा लोकी फर्ग्युसन, इश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर ने दो-दो एवं डैरिल मिचेल ने एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 आठ फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा।

भारत की तरफ से सभी गेंदबाज महंगे साबित हुए। हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 51 रन दिए, लेकिन उन्होंने दो विकेट भी लिए। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया।

6 February, 2019

About Author

[email protected]