INDvsAUS T20: बारिश ने फेरा भारत की जीत के अरमानों पर पानी, रद्द हुआ मैच
खेल Junction, ब्रेकिंग

INDvsAUS T20: बारिश ने फेरा भारत की जीत के अरमानों पर पानी, रद्द हुआ मैच

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेला गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियो को 19 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन बनाने दिए। उसके बाद बारिश शुरू हो गई। दो बार मैच को शुरू होने की स्थिति में पहुंचा लेकिन एक भी गेंद फेंके जाने से पहले फिर बारिश शुरू हो गई। भारत को जीत के लिए 19 ओवर में 137 और 11 ओवर में 90 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन बारिश ने टीम इंडिया के जीत के अरमानों पर एक बार फिर पानी फेर दिया। इस तरह सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। 25 नवंबर को सिडनी में खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल कर भारत अब केवल मेजबान टीम की बराबरी कर सकता है।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान विराट ने पिछले मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं किया । ऑस्ट्रेलिया ने एक बदलाव करते हुए बिली स्टेनलेक की जगह नाथन कुल्टर नाइल को मौका दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बारिश की वजह से खेल रुकने तक 19 ओवर में 7 विकेट खोकर 132 रन बनाए थे। इसके बाद दो बार बारिश हुई और दोनों ही बार बारिश रुकने पर टारगेट बदला गया। पहले 19 ओवर में 137 रन और दूसरी बार भारत को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से 11 ओवर में 90 रन का लक्ष्य दिया गया। हालांकि एक बार फिर बारिश शुरू हो गई। इसके बाद मैच दोबारा नहीं शुरू हो सका और मैच को रद्द कर दिया गया।

कंगारू टीम के लिए स्थिति मिडिल ऑर्डर में अच्छी नहीं रही लेकिन मैक्सवेल फिर बचाव के लिए आगे आए। जल्दी-जल्दी चार विकेट गंवाने के बाद ग्लैन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पारी के 11वें ओवर में वो क्रुणाल पंड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए। यह ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा पांचवां झटका था। जिस वक्त मैक्सवेल आउट हुए तब टीम का स्कोर 62 रन था। मैक्सवेल ने 19 रन की पारी खेली। मैक्सवेल के बाद बल्लेबाजी करने आए कैरी भी कुलदीप की गेंद पर 4 रन बनाकर पंड्या के हाथों लपके गए।

23 November, 2018

About Author

[email protected]