सौरव गांगुली का धोनी पर बड़ा बयान कहा…
खेल Junction

सौरव गांगुली का धोनी पर बड़ा बयान कहा…

New President of BCCI: भारतीय क्रिकेट में दादा कहे जाने वाले सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) एक बार फिर क्रेकट के रण क्षेण में नज़र आए। साल 2000 में दादा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था, जिनके मार्ग-दर्शन पर भारतीय टीम ने साल 2003 का फाइनल वर्ल्ड कप खेला था। इसी वजह से सौरव (Sourav Ganguly) एक बार फिर भारतीय क्रिकेट की कमान संभाल चुके हैं। यानी के सौरव गांगुली Board of Control for Cricket in India की कमान संभाल चुके हैं। जिसको लेकर आज सौरव BCCI ने एक बैठक की।

Source-ani

धोनी पर दादा का बयान

बैठक करने के बाद दादा ने प्रैस कॉफ्रेंस की। जिसमें सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी की रिटायरमेंट और टीम में रोल को लेकर सवाल पूछा गया। जिसपर दादा ने कहा कि ‘चैम्पियन खत्म नहीं होते, जब तक मैं हूं… धोनी भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी हैं और जबतक मैं हूं तो हर प्लेयर का सम्मान किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि जो चैम्पियन होते हैं, वह जल्द खत्म नहीं होते हैं’

Source-ani

धोनी कब ले सकते हैं रिटायरमेंट

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर गांगुली ने कहा कि “इसपर हम कोई फैसला नहीं करेंगे, न ही मैनेजमेंट की ओर से उनपर कोई दबाव बनाया जाएगा। रिटायरमेंट पर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी को ही फैसला करना होगा और जबतक मैं हूं तबतक हर क्रिकेटर का सम्मान होगा।

Source-ani

विराट कोहली पर दादा

विराट कोहली पर दादा ने कहा कि उनकी अभी कप्तान विराट कोहली से बात नहीं हुई है, लेकिन वह उनसे जल्द मुलाकात करेंगे। वैसे तो विराट कोहली इस वक्त भारतीय क्रिकेट के सबसे अहम व्यक्ति हैं, ऐसे में आने वाले समय में भी उनका रोल बड़ा होने वाला है। फिलहाल सौरव गांगुली की BCCI के अध्यक्ष के तौर पर आज से इनिंग शुरु हो चुकी है। जोकि अगले 10 महीने तक चलेगी। साथ ही अब देखना होगा कि बतौर दादा BCCI में क्या सुधार होते हैं। साथ ही भारतीय टीम का क्या होता है।

Source-ani
23 October, 2019

About Author

Ashish Jain