अलविदा 2018: कैंसर के शिकार हुए ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी, दुनिया भर में फैंस ने मांगी स्वस्थ्य होने की दुआ

0
87
साभार-गूगल

नई दिल्ली। बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री के लिए साल 2018 चर्चाओं से भरा रहा। एक तरफ जहां बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घर शहनाईयां बजीं। वहीं दूसरी तरफ कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपनी बीमारी के कारण सुर्खियों में रहे। इस साल बॉलीवुड में कई सितारे कैंसर का शिकार हुए। उनके फैंस आज भी जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं।

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे इस लिस्ट में पहले नंबर है। जुलाई के महीने में सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को अपने कैंसर पीड़ित होने की जानकारी दी थी। फैंस के साथ पूरी फिल्म इंडस्ट्री सोनाली बेंद्रे के कैंसर वाली खबर को लेकर हैरान रह गए। दरअसल, जिस वक्त सोनाली ने यह खबर साझा की, उस वक्त वह एक टीवी रिएलिटी शो में बतौर जज शामिल थीं।

बच्चों के शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज की जज सोनाली ने कैंसर की बीमारी का खुलासा होने के बाद शो छोड़ दिया और इलाज के लिए अमेरिका रवाना हो गई। सोनाली ने अपने भावुक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि उन्हें हाई ग्रेड कैंसर है। इस दौरान साथ देने के लिए सोनाली ने अपने परिवार और दोस्तों का धन्यवाद दिया। फिलहाल, सोनाली बेंद्रे पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं और अब वह भारत वापस आ गई हैं।

इरफान खान

सोनाली बेंद्रे की खबर से अभी बॉलीवुड उभरा भी नहीं था कि अभिनेता इरफान खान को कैंसर होने की खबर सामने आई। अपनी बेमिसाल एक्टिंग के लिए मशहूर इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से पीड़ित हुए। इरफान खान ने ये खबर खुद अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए फैंस को दी।

बेहद रेयर किस्म के इस कैंसर का इरफान खान इस समय लंदन में इलाज करा रहे हैं। वह समय-समय पर तस्वीरें शेयर कर फैंस को अपनी बीमारी से जुड़ी अपडेट्स देते रहते हैं। उनकी तस्वीरें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इरफान कैंसर का हंसकर सामना कर रहे हैं।

ताहिरा खुराना

विक्की डोनर फेम मल्टीटैलेंटेड अभिनेता आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप भी इस साल ब्रेस्ट कैंसर की शिकार हुई। ताहिरा कश्यप के जीरो ब्रेस्ट कैंसर की खबर ने इंडस्ट्री को हैरान कर दिया। आयुष्मान खुराना और ताहिरा के लिए यह खबर खासतौर पर झटका देने वाली थी। आयुष्मान और ताहिरा दोनों ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं चल पाया कि यह सब कब और कैसे हो गया। फिलहाल, ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही ताहिरा अपना इलाज करा रही हैं।

सुजाता कुमार

फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में श्रीदेवी की बहन का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सुजाता कुमार इस साल कैंसर से लड़ते-लड़ते हार गई। 19 अगस्त को मुंबई में सुजाता कुमार का कैंसर से निधन हो गया। श्रीदेवी के साथ इंग्लिश विंग्लिश के अलावा सुजाता कुमार कई बेहतरीन फिल्मों और टीवी सीरियल्स का हिस्सा रह चुकी हैं।

ऋषि कपूर

बॉलीवुड में एकसाथ इतने सारे सेलिब्रिटीज की कैंसर से जुड़ी खबरें आने के बाद लोगों में डर का माहौल बन गया। इस बीच मशहूर फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर बीमार पड़ गए। कुछ शरारती लोगों ने अफवाह उड़ा दी कि ऋषि कपूर को कैंसर हो गया है। देखते ही देखते पूरी फिल्म इंडस्ट्री में डर का माहौल पैदा हो गया।

इस सब फर्जी खबरों के बीच रणधीर कपूर सामने आए और उन्होंने कैंसर की बीमारी को महज एक अफवाह बताया। हालांकि, अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि ऋषि कपूर को आखिर कौन सी बीमारी हुई है। फिलहाल, न्यूयॉर्क में ऋषि कपूर का इलाज चल रहा है।