73 साल पहले हुई थी इस इवेंट की शुरूआत, महज एंट्री के लिए देने होते हैं लाखों रुपये
स्पेशल स्टोरी

73 साल पहले हुई थी इस इवेंट की शुरूआत, महज एंट्री के लिए देने होते हैं लाखों रुपये

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया से लेकर हर जगह पर एक ही चर्चा हो रही है, वो है प्रियंका चोपड़ा के खतरनाक लुक की… खतरनाक कह लीजिए, डरावना कह लीजिए या फिर फैंस की तरह बेहतरीन ही क्यों ना कहा जाए। खैर जो भी है लेकिन पिछले कई दिनों से बॉलीवुड की देसी गर्ल इतनी ट्रोल हो चुकी है, जिसका अंदाजा खुद उनके विदेशी पति निक को भी नहीं हुआ होगा।

Source-Google

मेट गाला में दुनियाभर की नामचीन हस्तियां करती हैं शिरकत

दरअसल, जो प्रियंका का हेयर स्टाइल था वो एक जाने माने इवेंट का था, जिसे Met Gala कहा जाता है। ये कोई आम इवेंट नहीं बल्कि फैशन इवेंट होता है। इस इवेंट में देश-दुनिया से बड़ी-बड़ी हस्तियां शिरकत करती है। फिर चाहे वो किसी भी फील्ड से क्यों ना हो। भारत की ओर से उस इवेंट में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण के अलावा देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा भी नजर आई।

Source-Google

एक ओर जहां प्रियंका के लुक को लेकर मजाक बनाया जा रहा था, तो वहीं दूसरी ओर ईशा अंबानी की ड्रेस के बारे में जानने के लिए लोग सोशल मीडिया में पागल हुए जा रहे थे। ईशा ने वॉयलेट कलर का गाउन पहना हुआ था जिसे बनने में 350 घंटे से ज्यादा का समय लग गया था, इस बात की जानकारी खुद उस डिजाइनर ने दी है जिसने उस गाउन को तैयार किया है। बहरहाल, यहां बात ड्रेस की ना करते हुए उस इवेंट की करते हैं जिसने सोशल मीडिया में धमाका मचाया हुआ है।

क्या होता है मेट गाला

‘मेट गाला 2019’.. ये साल का सबसे बड़ा फैशन इवेंट है जिसमें शिरकत करने के लिए हर किसी की ख्वाहिश होती है। हालांकि किसी का सपना महज सपना ही रह जाता है। इसके पीछे कई अलग कारण होते हैं, लेकिन सबसे बड़ा कारण इस इवेंट में शामिल होने के लिए दी जाने वाली राशि मानी जाती है। ये इवेंट न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में हर साल होता है। इस इवेंट को अटेंड करने म्यूजिक इंडस्ट्री, फैशन और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नामचीन हस्त‍ियां शामिल होती है। मेट गाला का आयोजन हर साल अलग थीम पर होता है। इस बार इसका थीम Camps : Notes on Fashion पर रखा गया था।

Source-Google

73 साल पहले हुई थी इस इवेंट की शुरूआत

  • मेट गाला 2019 में ना सिर्फ बॉलिवुड अभिनेत्री प्रियंका, दीपिका औऱ ईशा अंबानी ने सुर्खियां बंटोरी बल्कि लेडी गागा, केटी पेरी, किम कार्दशियन जैसी फेमस सितारों का ड्रामेटिक और बोल्ड लुक देखने को मिला।
  • आपको बता दें, मेट गाला की शुरूआत आज से 73 साल पहले हूई थी। इस इवेंट में सिर्फ शिरकत करने के लाखों की कीमत अदा करनी होती है। जिसके बारे में आधे से ज्यादा लोग तो जानते भी नहीं होंगे।
  • मेट गाला एक बहुत बड़ा फैशन इवेंट होता है जिसकी पॉपुलैरिटी दुनियाभर में देखी जा सकती है। इस इवेंट का हिस्सा बनने के लिए लाखों की कीमत अदा करनी पड़ती है।
  • जी हां आपने सही सुना मेट गाला कार्यक्रम एंट्री के लिए सितारों को 21 लाख तक की कीमत चुकानी पड़ती है, और बात यहीं खत्म नहीं होती इस इवेंट के लिए ज्वैलरी, एक्सेसरीज, ड्रैस से लेकर हर एक सामान की अपनी कीमत तय होती है।

करोड़ों रुपये देने के बाद ही मिलती है इवेंट में एंट्री

इस शानदार शाम की कीमत कुल मिला कर करोड़ों तक पहुंच जाती है। अगर इस कीमत को हर टेबल के हिसाब से समझें तो ये USD 275,000 (तकरीबन दो करोड़ रुपये) तक पहुंचती है। ये खर्च शुरूआत भरा होता है। ये यहीं खत्म नहीं होता क्योंकि इतना खर्च करने के बाद आपको महज एंट्री ही मिल पाती है। मेट गाला आयोजन का मकसद फंड इकट्ठा करना भी है। Fortune की रिपोर्ट के अनुसार मेट गाला 2017 का फंड लगभग 83 करोड़ रुपये हुआ था।

8 May, 2019

About Author

[email protected]