Mothers Day 2019: इस मदर्स डे तोहफा एहसास का
लाइफस्टाइल, स्पेशल स्टोरी

Mothers Day 2019: इस मदर्स डे तोहफा एहसास का

माँ के लिए क्या लिखूँ मैं
माँ की ही तो लिखावट हूँ

माँ शब्द किसी भी परिचय का मोहताज नही है। माँ के अस्तित्व से ही अस्तित्व है हमारा । कोई उसे माँ कोई उसे मम्मी तो कोई उसे अम्मी कहता है। माँ को पुकारने के तरीके अलग है पर जज़्बात सिर्फ एक माँ। मौजूदा वक्त में सभी अपनी ज़िंदगी मे व्यस्त रहते है चाहे सटूडेन्ट हो या वर्कर । फैमली के लिए किसी के पास समय हो ऐसा कम ही होता है इसकी वजह चाहे जो भी हो। ऐसे में ऐसे खास मौके पर सभी को आपनी मम्मी को स्पेशल फील कराना चाहिए । तो इस मदर्स डे सिर्फ मम्मी टाइम ।

आइए जानते है इस ममता भरे एहसास को अपनी मम्मी के साथ कैसे बनाए ।

उनके साथ कुछ पल बिताए खास
भाग दौड़ भरी जिंदगी में अक्सर हम घर मे समय देना छोर्ड़ देते है जिसकी वजह से हम घर से धीरे-धीरे दूर होने लगते है। अपने समय में से कुछ वक्त निकाल कर मदर्स डे को खास बना सकते है। इस मौके पर आप अपनी माँ के साथ कुछ अच्छे पल बिता कर उन्हें स्पेशल फील करा सकते है सारा दिन उनके साथ घूमिये, उनसे बात करिये, ये दिन उनके नाम कर दीजिए। अपना कुछ पल उनके साथ बिता कर अपने रिशते मजबूत करें ।

ज्वेलरी उपहार में दें

अगर आपकी मां सजने संवरने की शौकीन है तो उन्हें ट्रेंड के हिसाब से ज्वेलरी लेकर दें सकते है। आजकल बाजार में हर बजट की ज्वेलरी मिल जाती है। अगर आपका बजट 500 से कम है तो कोई एक रिंग या कान के झुमके दें सकते हैं।

सोशल मीडिया से दूर कहीं उन्हें घूमने ले जाए

इस दिन हम अकसर सोशल मीडिया पर अपनी मम्मी की फोटो पोस्ट करते है उनके लिये अच्छे-अच्छे शब्दों का प्रयोग करते है। लेकिन एक माँ की नजर से देखें तो उन्हें ये सब नहीं चाहिए, उन्हें आपका कीमती समय चाहिए। मदर्स डे के खास अवसर पर अपने फोन को लॉकर में रख, उनके साथ कही घूमने जाए, खूब मस्ती करें। ये दिन उनके लिए इतना खास बना दें, कि उनकी अब तक की सारी शिकायते आपसे दूर हो जाए ।

उनके लिए अपने हाथ से पसंदीदा पकवान बनाए

जो हमारे लिये बिना छुट्टी लिये 24 घण्टो काम करती है वो है माँ, खुद से पहले हमारे लिए सोचती है वो है माँ। ऐसे खास अवसर पर आप उन्हें आप उनकी फेवरेट डिश बना कर खिला सकतें है, बनानी आती हो या नही, टेस्टी बना हो नही इससे फर्क नही पड़ता। उस डिश में आपका प्यार मिला होगा फर्क उससे पड़ता है। यही छोटी-छोटी खुशियां उनके लिए मायने रखती है बड़े गिफ्ट, सोशल मीडिया का खुमार ये सब नही चाहिए। तो आपको माँ का दिन बनाना है खास, तो जरूर अपनाए ये तरीके।

हैंडमेड कार्ड बना कर गिफ्ट करे


अपनी माँ को खुद के हाथ से सजा हुआ एक सुंदर से कार्ड दें, चाहे वो एक शीट पर बना बच्चों जैसा कोई पेंटिंग ही क्यों न हो, या फिर एक हैंडमेड कार्ड हो जिसमे कुछ तस्वीरों के साथ आप उनके लिए अपनी फीलिंग्स लिख सकती है। ऐसा करने से उन्हें बेहद खुशी मिलेगी। दिल से किया जाने वाला काम कभी बेकार नही जाता। इसलिये कार्ड बनाना आता हो या नही फिर भी कोशिश करे। ऐसा करने से उनको आपके बचपन की छवि झलकेगी। इससे बेहतरीन कोई और गिफ्ट हो ही नहीं सकता।

फोटोफ्रेम करें गिफ्ट


तस्वीरें बीते वक्त की साक्षात्कार होती है एक झलक देखने से ही उस समय के पल आंखों के आगे आ जाते है इसलिये मदर्स डे पर आप अपनी मम्मी को उनके बचपन की तस्वीर या अपने साथ कोई तस्वीर को फ्रेम कर उन्हें उपहार में दे। एक फोटो किसी न किसी खास लम्हे को बयां करती है इसलिये किसी खास तस्वीर को उन्हें फ्रेम कर दे। ये एक बेहतर गिफ्ट है ।

#Thankyoumaa

12 May, 2019

About Author

[email protected]