चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा पाना: तो करिए ये उपाय
श्रद्धा के भाव

चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा पाना: तो करिए ये उपाय

हमारे भारत में हर दिन एक अलग भगवान का होता है। जिसके अनुसार हम हर दिन एक भगवान की पूजा करते हैं। मगर ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं होता है कि कौन से दिन किस तरह के उपाय किए जाएं जिससे भगवान हम से प्रसंन हो जाएं। शुक्रवार का दिन महालक्ष्मी का माना जाता है। इस दिन लक्ष्मी जी की आराधना करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। माता लक्ष्मी धन की देवी होती हैं। अगर आप मां मक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय जान लें, तो आपको धन की कभी भी कोई कमी नहीं होगी।

source-google

तो आइए जानें, क्या है मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाए

  • धन की देवी मां लक्ष्मी की आराधना करने से करोड़पति बन जाते हैं। जो लोग मां लक्ष्मी की सच्चे मन से पूजा करते हैं। उनके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और यश वृद्धि सदैव बनी रहती है।
source-google
  • शुक्र ग्रह का हमारे जीवन में बड़ा महत्व होता है, इसलिए शुक्रग्रह को संतुष्ट करने के लिए माता लक्ष्मी की निरंतर आराधना करें। ऐसा करना आपके जीवन के लिए फलदायक साबित होगा।
  • अगर आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं, तो शुक्रवार के दिन नहाने से पहले नहाने के पानी में चंदन मिला कर उससे स्नान करें।
source-google
  • शुक्रवार के दिन का अच्छा लाभ पाने के लिए चांदी, चावल, दूध, दही, सफेद चन्दन, सफेद वस्त्र और खुशबूदार चीज़ें किसी पंडित की पत्नी को दान करें।  
  • इस दिन गाय को आटा खिलाये और दूध से निर्मित सफ़ेद चीज़ों का दान करें। मगर इस बात का ध्यान रखें कि खुद उन सफ़ेद चीज़ों को ग्रहण न करें।
source-google
  • अगर आपके घर में कोई आर्थिक संकट है, तो उसके उपाय में 21 कंजकों को खीर और मिश्री खिलाना लाभदायक होता है, और किसी सुहागन महिला को श्रृंगार की वस्तुएं देना बेहद ही शुभ माना जाता है। 
source-google
12 September, 2019

About Author

Ashish 08