बुधवार के उपाए जाने करें गणेश जी को करें प्रसन्न
श्रद्धा के भाव

बुधवार के उपाए जाने करें गणेश जी को करें प्रसन्न

बुधवार का दिन गणेश भगवान का होता है। गणेश जी का पूजन हर मंगल कार्य में सबसे पहले किया जाता है। उनका आवाहन शुभ होता है। गणेश जी से ही हर कार्य का शुभ आरम्भ होता है। बुधवार को गणेश जी की पूजा अर्चना की जाती है। गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है।
गणपति भगवान को रिद्धि सिद्धि का देवता माना जाता है। गणपति जी घर के सभी वाधाओं, रोग, दोष का निवारण करते हैं। अगर आप किसी कार्य को लेकर चिंता में रहते हैं या फिर कोई बना बनाया काम बार बार बिगड़ जाता है तो गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए अपनाये ये उपायें…

source-google
  • बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर चढ़ाएं। ऐसा करने से घर में चल रही किसी भी तरह की परेशानियां और समस्याएं जल्द ही घर से दूर हो जाती हैं।
  • बुधवार का दिन गणेश का होता है। इसलिए इस दिन गणपति भगवान के दर्शन करने के लिए मंदिर जाना शुभ माना जाता है। ऐसा करना फलदायी साबित होता है।
source-google
  • गणपति महाराज को इस दिन हरी दूर्वा चढ़ाएं, और 7 बुधवार तक गणेश जी के मंदिर में गणपति को गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने से सभी मनोकामना और इच्छा पूर्ण होती हैं।
source-google
  • बुधवार के दिन गणेश जी का रुद्राक्ष धारण करें ऐसा करने से आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलता है।
  • हर तरह की परीक्षा पास करने के लिए गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग लगाएं। हर बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना शुभ मन जाता है। 
source-google
17 September, 2019

About Author

Ashish Jain