करनाल: छात्र की मौत को लकेर भीड़ ने पुलिस को बनाया निशाना, लाठीचार्ज में प्रदर्शनकारियों के सिर फूटे

  • छात्र की मौत को लेकर भीड़ ने पुलिस पर किया हमला
  • हरियाणा के करनाल स्थित ITI चौक का मामला
  • रोडवेज बस से कुचले जाने के बाद हुई छात्र की मौत

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल में गुरूवार को रोडवेज बस के नीचे आने से छात्र की मौत मामले ने विवाद खड़ा कर दिया है। करनाल के आईटीआई चौक पर इस हादसे को लेकर शुक्रवार को उग्र भीड़ ने प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पत्थबाजी करनी शुरू कर दी।

छात्रों की पत्थरबाजी में घायल हुए कई पुलिसकर्मी

  • इस पत्थरबाजी में 2 डीएसपी, करीब 15 पुलिसकर्मी और 6 बच्चे घायल हो गए। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने एके-47 राइफल से हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसके बाद भीड़ वहां से भागी।
  • पुलिस ने करीब 100 छात्रों को हिरासत में ले रखा है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह 8 बजे करनाल के आईटीआई चौक पर आईटीआई के छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया था।
  • छात्रों को समझाने के लिए पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जब छात्र नहीं माने तो और फोर्स को बुलाया गया। इस दौरान चौक पर जाम लग गया। पुलिस के समझाने के बाद एक बार छात्र मान गए और प्रदर्शन खत्म कर वहां से चले गए।
  • कुछ देर बाद अचानक से छात्रों की भीड़ वहां आ गई और पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और पिस्टल से हवाई फायरिंग की लेकिन वे नहीं माने।
  • इसके बाद पुलिस को एके-47 राइफल से फायरिंग करनी पड़ी। इससे छात्रों की भीड़ आईटीआई में घुस गई।

पुलिस ने हवाई फायरिंग और लाठीचार्ज किया

पुलिस ने मोर्चा संभाला और आईटीआई में घुसे छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए हिरासत में ले लिया। करीब 100 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। छात्रों की पत्थरबाजी में डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सैनी और डीएसपी राजीव कुमार जख्मी हो गए। वहीं 15 पुलिसकर्मी और 6 छात्र भी घायल हैं। बताया जा रहा है कि घायलों को निजी अस्पताल व कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है।

ITI चौक पर गुरुवार को रिंडल गांव के निकित की रोडवेज बस में चढ़ने का प्रयास करते हुए पिछले टायर के नीचे आ जाने से मौत हो गई थी। वह करनाल आईटीआई में मोटर मैकेनिकल ट्रेड का फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। गुस्साए छात्रों ने उसी बस पर तोड़फोड़ कर दी थी। हालांकि चालक फरार हो गया था।