साइकिल के नीचे दबा चूजा, अस्पताल लेकर पहुंचा मासूम.. डॉक्टर को 10 रुपए देकर बोला-इसे ठीक कर दो

  • बच्चे की मासूमियत ने पिघलाया लोगों का दिल
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर

नई दिल्ली। बच्चे जितने भोले और मासूम होते हैं, उतने ही दिल के साफ भी होते हैं। जानवर हो या इंसान हर किसी के लिए उनके मन में प्यार और दया का भाव होता है। कुछ ऐसा ही नजारा मिजोरम में देखने को मिला, जहां एक बच्चा मुर्गी के घायल चूजे को लेकर अस्पताल पहुंच गया। बच्चे ने बड़ी ही मासूमियत से अस्पताल के डॉक्टरों को चूजे का इलाज करने को कहा।

As per Reports: This young boy from Sairang, Mizoram, accidentally ran over his neighbour's chicken. He took the…

Posted by Sanga Says on Tuesday, April 2, 2019

अस्पताल स्टॉफ से बोला-‘प्लीज इसे ठीक कर दो’

  • दरअसल, यह पूरी घटना मिजोरम के साईरांग की बताई जा रही है। यहां बच्चे की साइकिल के नीचे उसके पड़ोसी का चूजा गलती से आ गया। चूजे को साइकिल के नीचे दबा देख बच्चा घबरा गया और उसे उठाकर सीधे अस्पताल भागया।
  • उस वक्त बच्चे की जेब में 10 रुपए पड़े थे। अस्पताल के स्टाफ को चूजा और पैसे थमाते हुए बच्चे ने कहा-‘प्लीज इसे ठीक कर दो’

वायरल हुई तस्वीर

  • बच्चे के ये शब्द सुनकर अस्पताल का स्टाफ और वहां मौजूद डॉक्टर उसकी मासूमियत देख हैरान रह गए। बच्चे की यह तस्वीर सांगा सेज नाम के एक व्यक्ति ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है। देखते ही देखते यह तस्वीर वायरल हो गई।
  • इस तस्वीर में बच्चा अपने हाथ में चूजा और 10 रुपए का नोट लिए खड़ा है। तस्वीर में दिख रहा चूजा शायद मर चुका है और वह इतना छोटा है कि उसे यह भी नहीं पता कि पशुओं और इंसानों का अस्पताल अलग होता है।

सांगा सेज द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर के साथ पूरी घटना के बारे में लिखा है। ये पोस्ट अब तक 85 हजार से ज्यादा बार शेयर हो चुका है, जबकि 11 हजार के करीब इसपर कमेंट हैं। फोटो में बच्चे के चहरे के भाव किसी का दिल पिघलाने के लिए काफी हैं। लोग कमेंट में कहा रहे हैं कि देखो कैसे नन्हें बच्चे को अपनी जिम्मेदारी का अहसास है जो हममे से किसी को नहीं होता।