संत रविदास मंदिर मामले पर गरमाई राजनीति, सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज
देश, ब्रेकिंग

संत रविदास मंदिर मामले पर गरमाई राजनीति, सुप्रीम कोर्ट हुआ नाराज

नई दिल्लीः संत रविदास मंदिर के तोड़े जाने पर अभी भी लोगो का आक्रोश शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, यह मसला दिन पर दिन और ज्यादा संवेदनशील बनता दिखाई दे रहा है। एक ओर जहाँ नेता एक दूसरे पर आरोपों की राजनीति खेल रहे है, वहीँ दूसरी ओर जनता का गुस्सा मंदिर तोड़े जाने पर और ज्यादा बढ़ता जा रहा है।

source:google

खबर मिली है कि दलित समुदाय के लोग और संत समुदाय के लोग जिसमें पंजाब के कई शहरों के निवासी जिन्होंने इस प्रदर्शन में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया है, यह सब आज मिलकर संत रवि दस मंदिर को तोड़े जाने को लेकर विरोध प्रदशन करने जंतर मंतर पर आज एक जुट हुए.

source:google

10 अगस्त को हाई कोर्ट के आदेश पर दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित संत रविदास मंदिर तोड दिया गया गया। जिस पर लोगों का आक्रोश फूटा और जिसकी वजह से देश के कुछ राज्यों में धर्म और इस प्राचीन मंदिर को तोड़े जाने को लेकर विवाद छिड़ गया था।

पंजाब में हुई थी हिंसा

पंजाब में यह आक्रोश सबसे ज्यादा देखा गया, वहाँ पर हिंसक घटनाएं हुई, मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पंजाब के लोग सड़को पर उतर आये और वहाँ तोड़ फोड़ व् आने जाने के रास्ते जाम कर दिए गए थे। लोगो का आक्रोश इतना था कि हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मियों की टीम लगाई गयी थी।

source:google

इस घटना पर राजनेता एक दूसरे पर आरोप लगाने की राजनीती खेल रहे हैं। आज जंतर मंतर पर संत रविदास मंदिर को तोड़े जाने को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन किया , जिसमें सबसे ज्यादा पंजाब के लोगो ने हिस्सा लिया है। और गुरु रविदास समाज और संत समाज का शिष्टमंडल के लोग भी शामिल हुए। उनका मानना है विरोध प्रदर्शन करने से समाज का मनोबल बढ़ेगा।

21 August, 2019

About Author

[email protected]