J&K: एसपी वैद को डीजीपी पद से हटाया, उमर अब्दुल्ला बोले- इतनी जल्दबाजी क्यों ?
देश

J&K: एसपी वैद को डीजीपी पद से हटाया, उमर अब्दुल्ला बोले- इतनी जल्दबाजी क्यों ?

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में पुलिसकर्मी के अपहरण के बीच एसपी वैद को डीजीपी पद से हटा दिया गया है। एसपी वैद की जगह अब दिलबाग सिंह को राज्य का नया डीजीपी नियुक्त किया गया है। एसपी वैद को अब ट्रालपोर्ट कमिश्नर बना दिया गया है। आपको बता दें दिलबाग सिंह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी है और मौजूदा समय में डीजीपी प्रिजन हैं।

माना जा रहा है कि एसपी वैद पर ये गाज आतंकी के पिता को छोड़ने से बाद गिरी है। बता दें हाल ही में घाटी में पुलिसकर्मी के परिजनों को आतंकियों ने छुड़ाने के बदले एक आतंकी के पिता को छोड़ा था। जिसके बाद केंद्र सरकार इससे नाखुश थी, इसके बाद ही पुलिस विभाग में फेरबदल किया गया। फेरबदल के बाद एसपी वैद ने ट्वीट किया।

एसपी वैद ने ट्वीट कर कहा कि मैं भगवान का शुक्रगुज़ार हूं कि उन्होंने मुझे अपने लोगों और अपने देश की सेवा का मौक़ा दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां और जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुझमें विश्वास दिखाया और मेरा साथ दिया, इसके लिए उनका शुक्रगुज़ार हूं। नए डीजीपी को मेरी शुभकामनाएं। बता दें गृह विभाग के प्रधान सचिव द्वारा आदेश में कहा गया है कि 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी वैद्य का तबादला यातायात आयुक्त के पद पर किया गया है। आदेश में लिखा है कि एक स्थायी व्यवस्था होने तक 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी और कारागार विभाग के प्रमुख दिलबाग सिंह इस पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

वहीं वैद के तबादले के बाद सियासी पारा भी चढ़ गया है। गृहमंत्रालय के इस फैसले पर पीडीपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल खड़े किेए हैं। पूर्व सीएम अब्दुल्ला ने राज्य के पुलिस चीफ के ट्रांसफर को जल्दबाजी में लिया गया फैसला बताया है। उमर ने ट्वीट के जरिये सवाल उठाया है कि वैद के ट्रांसफर में इतनी जल्दबाजी क्यों दिखाई।

7 September, 2018

About Author

[email protected]