New President of Bcci: BCCI की कमान संभालने आ रहे हैं ‘दादा’
खेल Junction, देश

New President of Bcci: BCCI की कमान संभालने आ रहे हैं ‘दादा’

भारतीय क्रिकेट में दादा कहे जाने वाले सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) एक बार फिर क्रेकट के रण क्षेण में नज़र आने वाले हैं। साल 2000 में दादा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था, जिनके मार्ग-दर्शन पर भारतीय टीम ने साल 2003 का फाइनल वर्ल्ड कप खेला था। इसी वजह से सौरव (Sourav Ganguly) एक बार फिर भारतीय क्रिकेट की कमान संभालने जा रहे हैं।

source-google

BCCI के अध्यक्ष बने दादा

इस बार दादा (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (BCCI) की कमान(New President of bcci) संभालेंगे। रविवार को तमाम ड्रामे के बाद बीसीसीआई की अनौपचारिक बैठक में ये फैसला लिया गया। जिसके बाद अब जल्द ही गांगुली बीसीसीआई की अध्यक्षता (New President of bcci) करते नज़र आएगें।

source-google

क्यों लिया गया ये फैसला

इस फैसले को लेने से पहले आइए जानते हैं दादा के कुछ रिकार्ड के बारे में, जिनको लेकर शायद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है। सौरभ गांगुली ने 1992 में वनडे डेब्यू किया था, जबकि 1996 में पहला टेस्ट खेला था। साल 2000 में गांगुली टीम इंडिया के कप्तान बने और टीम ने 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल खेला था। कप्तान के तौर पर सुपरहिट रहने वाले गांगुली के अंदर बेहतरीन लीडरशिप स्किल हैं। और उनकी लीडरशिप अब बीसीसीआई प्रमुख के तौर पर देखने को मिलेगी।

source-google
14 October, 2019

About Author

Ashish Jain