New President of BCCI: BCCI के नए कप्तान बने सौरव गांगुली, 10 महीने का होगा कार्यकाल
खेल Junction, देश

New President of BCCI: BCCI के नए कप्तान बने सौरव गांगुली, 10 महीने का होगा कार्यकाल

New President of BCCI: भारतीय क्रिकेट में दादा कहे जाने वाले सौरव गांगुली(Sourav Ganguly) एक बार फिर क्रेकट के रण क्षेण में नज़र आने वाले हैं। साल 2000 में दादा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था, जिनके मार्ग-दर्शन पर भारतीय टीम ने साल 2003 का फाइनल वर्ल्ड कप खेला था। इसी वजह से सौरव (Sourav Ganguly) एक बार फिर भारतीय क्रिकेट की कमान संभालने जा रहे हैं।

source-google

BCCI के अध्यक्ष चुने गए दादा

इस बार दादा (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड  (BCCI) की कमान(New President of bcci) संभालेंगे। सोमवार को सौरव गांगुली ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जिसके बाद अब वे अगले 10 महीने तक के लिए BCCI की कमान संभालेंगे। दादा की ये इनिंग 23 अक्टूबर से शुरु होगी।

यह भी पढ़े: New President Of Bcci: BCCI की कमान संभालने आ रहे हैं ‘दादा’

source-Twitter

अमित शाह ने झाड़ा अपना पल्ला

वहीं अगर पिछली ख़बरों की माने तो गांगुली के अध्यक्ष बनने पर अमित शाह के बेटे पर आरोप लगा था कि क्रिकेट जगत में भी अब राजनीति होने लगी है। ऐसे में केंद्रीय गृ मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमने दादा को BCCI का अध्यक्ष नहीं बनाया है और हमारे बीच में कोई डील नहीं हुई है।

Source-google

क्यों लिया गया ये फैसला

इस फैसले को लेने से पहले आइए जानते हैं दादा के कुछ रिकार्ड के बारे में, जिनको लेकर शायद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है। सौरभ गांगुली ने 1992 में वनडे डेब्यू किया था, जबकि 1996 में पहला टेस्ट खेला था। साल 2000 में गांगुली टीम इंडिया के कप्तान बने और टीम ने 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल खेला था। कप्तान के तौर पर सुपरहिट रहने वाले गांगुली के अंदर बेहतरीन लीडरशिप स्किल हैं। और उनकी लीडरशिप अब बीसीसीआई प्रमुख के तौर पर देखने को मिलेगी।

15 October, 2019

About Author

Ashish Jain