Oath Ceremony में सोनिया गांधी नहीं होंगी शामिल
देश, राजनीति

Oath Ceremony में सोनिया गांधी नहीं होंगी शामिल

Maharashtra CM Oath Ceremony: अब से कुछ घंटे बाद महाराष्ट्र को एक बार फिर नया सीएम मिलने वाला है। जिसके लिए Shivsena-NCP-Congress ने सारी तैयारियां कर ली हैं। साथ ही शपथ समारोह (Oath Ceremony) में कई लोगों को आमंत्रित किया गया है। वहीं अगर हम शिवसेना की बात करें तो राजनीति में ये पहली बार होने जा रहा है कि शिवसेना पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने जा रही है। यानी के महाराष्ट्र को पहली बार शिवसेना का मुख्यमंत्री मिलेगा। मगर ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या शिवसेना मुख्यमंत्री ढ़ाई साल के लिए होगा या फिर पांच साल के लिए? और अगर ढ़ाई साल के लिए पद को साक्षा किया जा रहा है कि तो दूसरा मुख्यमंत्री पद किसके हिस्से में आएगा?

Source-google

सोनिया गांधी नहीं होंगी शामिल, लिखा पत्र

शिवसेना के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। जिसके लिए उन्होंने कई सारी हस्तियों को शपथ समारोह (Oath Ceremony) में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। ऐसे में शिवसेना, कांग्रेस के साथ मिलकर अपने राजनैतिक कैरियर में एक नया अध्याय लिखने जा रही है। तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शपथ समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है। उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा कि “शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस काफी असाधारण परिस्थितियों में एक साथ आगे आए हैं, ऐसे समय में जब देश को BJP से अभूतपूर्व खतरों का सामना करना पड़ रहा है। मुझे खेद है कि मैं समारोह (शपथ-ग्रहण) में उपस्थित नहीं हो पाऊंगी।”

Source-ani

जल्द आएगी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट

महाराष्ट्र में तीन की तीगड़ी यानी के ‘महा विकास अगाडी’ (एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना गठबंधन) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि “नानार रिफाइनरी प्रोजेक्ट और बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट हमारी कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा।” साथ ही आपको बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद, उद्धव ठाकरे सह्याद्री अतिथि गृह में पहली कैबिनेट बैठक रात 8 बजे करेंगे।

Source-ani
28 November, 2019

About Author

Ashish Jain