बीजेपी के 13-26 फॉर्मुला पर शिवसेना ने किया पलटवार
देश, राजनीति

बीजेपी के 13-26 फॉर्मुला पर शिवसेना ने किया पलटवार

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मतगणना तालिका में लीड किया है। लेकिन फिर भी सरकार बनाने में दोनों ही पार्टियां दावा नहीं कर पा रही हैं। ख़बरों के अनुसार अब शिवसेना सीएम चेहरा चाहती है तो बीजेपी शिवसेना के 50-50 के फॉर्मुले से न खुश है। ऐसे में रोजाना दोनों पार्टियां किसी न किसी नेता या फिर अधिकारी से मिलने पर लगी हुई है। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं। ये दोनों पार्टियां 13-26 के फॉर्मुले पर भी सरकार का गठन कर सकती है। लेकिन ऐसे में बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने एक और जंग को हवा दे दी है।

Source-google

13-26 का फॉर्मुला

महाराष्ट्र में शुरु से ही बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन रहा है। ये दोनों पार्टियां हर चुनाव एक साथ लड़ती है। साथ ही सरकार का गठन भी मिलकर ही करती है। लेकिन इस बार गठबंधन को लेकर कुछ पेंच फंसे पड़े हैं। ऐसे में 13-26 के फॉर्मुले पर बीजेपी के नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि “हम अभी भी इस मुद्दे पर बातचीत कर रहे हैं, लेकिन मैं ये कहना चाहता हूं कि शिवसेना 13 से अधिक की हकदार है।”

Source-ani

शिवनेसा का पटलवार

महाराष्ट्र में शिवसेना ने अपनी अच्छी पकड़ बनाई हुई है। साथ ही सत्ता हो या विपक्ष को दोनों में ही शिवसेना ने महाराष्ट्र की जनता का दिल जीत रखा है। फिर चाहे वो शिवसेना का काम हो या फिर शिवसेना का बयान हो, दोनों सुरतों में शिवसेना ने अपना पर्चम लहराया हुआ है। ऐसे में बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार के 13-26 के फॉर्मुले के बयान पर शिवसेना के नेता संजय राउत ने पलटवार करते हुए कहा कि “क्या सुधीर मुनगंटीवार कोई मंत्री बनने जा रहे हैं ? मेरे हिसाब से जो-जो प्रमुख नेता हैं या तो हार गए हैं या उनको सत्ता से दूर रखने की साजिश चल रही है।”

Source-ani
31 October, 2019

About Author

Ashish Jain