बीजेपी पर शिवसेना ने लगाया विधायकों को धमकी देने का आरोप
देश, राजनीति

बीजेपी पर शिवसेना ने लगाया विधायकों को धमकी देने का आरोप

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मतगणना तालिका में लीड किया है। लेकिन फिर भी सरकार बनाने में दोनों ही पार्टियां दावा नहीं कर पा रही हैं। ख़बरों के अनुसार अब शिवसेना सीएम चेहरा चाहती है तो बीजेपी शिवसेना के 50-50 के फॉर्मुले से न खुश है। ऐसे में रोजाना दोनों पार्टियां किसी न किसी नेता या फिर अधिकारी से मिलने पर लगी हुई है। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं। ये दोनों पार्टियां 13-26 के फॉर्मुले पर भी सरकार का गठन कर सकती है। ऐसे में दोनों पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगाती हुई नज़र आ रही हैं।

Source-google

बीजेपी विधायको को दे रही धमकी

शिवसेना और बीजेपी ने मिलकर महाराष्ट्र चुनाव को लड़ा, लेकिन सरकार का गठन करने में दोनों पार्टियां फेल होती हुई नज़र आ रही हैं। ऐसे में शिवसेना के नेता संजय राउत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर राज्य में सरकार का गठन करने में देरी हो रही है और सत्तावादी पार्टी के मंत्री ये कहे रहे हैं कि अगर महाराष्ट्र में सरकार का गठन नहीं होता है तो राष्टपति शासन लागू हो जाएगा, ऐसे में क्या ये चुने गए विधायकों को धमकी है ? सरकार के गठन को लेकर महाराष्ट्र में सभी पार्टियां एक दूसरे से मिलने पर लगी हुई है, ताकि जल्द से जल्द सरकार का गठन किया जा सके।

Source-ani

NCP से की मुलाकात

महाराष्ट्र में इस समय सभी पार्टियां सरकार का गठन करने के लिए अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। ऐसे में कांग्रेस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) से मुलाकात की। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात में कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर नेता विपक्ष के नाम पर चर्चा की तो वहीं शिवसेना ने भी NCP के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, जिस पर संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह की स्थिति है, शिवसेना और भाजपा को छोड़कर सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे से बात कर रहे हैं।

Source-ani

2 November, 2019

About Author

Ashish Jain