बौखलाए पकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को अटारी बॉर्डर पर रोका,भारत ने उठाया ये ठोस कदम
देश, ब्रेकिंग, विदेश

बौखलाए पकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को अटारी बॉर्डर पर रोका,भारत ने उठाया ये ठोस कदम

नई दिल्लीः हाल ही में भारत ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली IPC की धारा 370 को समाप्त कर दिया है। जिससे दुनिया भर में भारत चर्चा का वजह बन चुका है। पाकिस्तान और भारत में बहुत पहले से ही जम्मू कश्मीर संघर्ष की वजह बना हुआ हुआ है। अब हाल ही में 370 हटने के बाद दोनो देशो में सियासी मसला शुरू हो गया है। पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत सामने आयी है ,समझौता एक्सप्रेस जो भारत और पाकिस्तान के बीच चलती है।

source:google

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को पाकिस्तानी अटारी बॉर्डर पर ही रोक लिया है. जिसमे तमाम यात्री फसे हुए हैं ,और उन्हें खासा मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । पाकिस्तान की तरफ से यह जवाब आया है कि भारत अपने यात्रियों को ले जाने के लिए खुद आये । पाकिस्तान की इस हरकत पर भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठाने की आशंका जताई जा रही है।

source:google

धारा 370 को हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट साफ़ साफ़ देखी जा सकती है। हमेशा से ही पाकिस्तान भारत के राज्य जम्मू कश्मीर पर अपनी गिद्ध वाली नज़रे गडाए हुए था, वह हमेशा से ही कश्मीर को भारत से अलग करने की साजिष करता रहता था, इसलिए वह आये दिन IOC [ लाइन ऑफ़ कण्ट्रोल ] नियंत्रण रेखा की हदे तोड़ता हुआ नज़र भी आ रहा है ,

source:ani

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान आये दिन ,गोलीबारी और घुसपैठ करता रहता है। भारतीय सेना के खदेड़े जाने पर भी बाज नहीं आता। इन्ही सब गतिविधियों को देखते हुए भारत ने कड़ा रुख अपनाया है ,बता दें कि पकिस्तान के तरफ से कहा गया कि आप अपने यात्रियों को खुद ले जाएँ,जिसके बाद भारत सरकार ने वाघा बॉर्डर से अपने तीन इंजन चालकों की टीम को अटारी बॉर्डर पर भेजा है,जिससे हमारे यात्री सुरक्षित अपने घरों तक पहुँच जाएँ।

8 August, 2019

About Author

saurabh