RRB Group D 2018:13 सितंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड, आधिकारिक वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड
देश

RRB Group D 2018:13 सितंबर को जारी होंगे एडमिट कार्ड, आधिकारिक वेबसाइट से ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली: अगर आपने भी रेलवे में नौकरी के लिए आवेदन किया है, तो ये आप से जुड़ी खबर है। दरअसल RRB Group D के 63 हजार पदों की भर्ती परीक्षा के लिए बोर्ड ने टाइम टेबिल जारी कर दिया है। बता दें रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से 17 सितंबर से ग्रुप डी की परीक्षा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए एग्जाम सेंटर, तारीख और शिफ्ट की जानकारी 9 सितंबर को रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

परीक्षा से जुड़ी जानकारी

आपको बता दें रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी लेवल एक की परीक्षा कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा होगी। जिसके एडमिट कार्ड कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा से 4 दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। यह परीक्षा पूरे 90 मिनट की होगी और इस परीक्षा में आपको 90 मिनट में कुल 100 प्रश्न के उत्तर देने होंगे। परीक्षा में सभी प्रश्न बहुविकल्‍पीय होंगे। अगर आप किसी प्रश्न का गलत उत्तर देते हैं तो आपके सही उत्तर से एक तिहाई अंक काट लिया जाएगा और जो इस परीक्षा को पास कर लेगा केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को दूसरे चरण के लिए PET के लिए बुलाया जाएगा।

कितने अभ्यार्थियों ने किया आवेदन

जानकारी के मुताबिक रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के लिए लगभग 63 हजार पदों की भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए लगभग 1 करोड़ 90 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की नई जानकारी 9 सितम्बर को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। जिससे आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

7 September, 2018

About Author

[email protected]