करतारपुर जत्थे में हुए शामिल पीएम मोदी
देश

करतारपुर जत्थे में हुए शामिल पीएम मोदी

आज पिछले 70 साल से इंतज़ार कर रहे अयोध्या विवाद पर फैसला आ चुका है। वहीं 550वे प्रकाश पर्व के अवसर पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब में माथा टेकने का सपना ओर उसे महसूस करने का सपना भी पूरा हो रहा है। बता दे कि पिछले 70 साल से हर एक सिख पाकिस्तान में स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन करने को बेताब है। आज करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा और करतारपुर के लिए आज के दिन पहला जत्था रवाना होगा।

Source-google

समारोह में हुए प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल

उद्घाटन समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, अभिनेता और सांसद सनी देओल समेत कई बड़ी और वीवीआईपी हस्तियां शामिल हुए है। इसके अलावा समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narender Modi) भी शामिल हुए। इससे पहले मोदी ने डेरा बाबा नानक में अरदास की, सुबह वे पंजाब के सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे।

Source-ani

PM Modi ने वही पगड़ी पहन कर डेरा बाबा नानक में मत्था भी टेका।

Source-ani

मोदी ने किया इमरान का शुक्रिया

नरेंद्र मोदी(Narender Modi) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान(Imran Khan) का शुक्रिया अदा किया और कहा कि ‘गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश-उत्सव से पहले इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोला और हमारी भावनाओं की कदर की।’ मोदी ने ये भी कहा कि भारत की एकता, रक्षा-सुरक्षा के लिए गुरुनानक देवजी से लेकर गुरु गोविंद जी तब हर गुरु साहब ने कई बलिदान दिए हैं। नरेंद्र मोदी(Narender Modi) ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मैं आज देश को करतारपुर साहिब कॉरिडोर समर्पित कर रहा हूं।  

Source-ani

पीएम मोदी ने पंजाबी में लिखा

भारत और पाकिस्तान ने नवंबर 2018 में करतारपुर साहिब को भारत के साथ जोड़ने के लिए करतारपुर कॉरिडोर बनाने पर सहमति जताई थी। इसके बाद से ही  करतारपुर कॉरिडोर बनाना शुरू हुआ और अब ये पर्यटन के लिए भी यूज़ किया जा सकेगा। गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद पीएम मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा कि ” सुल्तानपुर लोधी रोड़ पर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में पहुंचकर मन को शांति मिली। ईश्वर सबका भला करे।”

Source-ani
9 November, 2019

About Author

Rachna