बिक्री कम होने से परेशान दिख रही पार्लेजी कम्पनी,10000 कर्मचारियों की कर सकती है छटनी
देश, ब्रेकिंग

बिक्री कम होने से परेशान दिख रही पार्लेजी कम्पनी,10000 कर्मचारियों की कर सकती है छटनी

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी बिस्किट निर्माता कम्पनी पार्लेजी अपने यहां से 10 हजार कर्मचारियों को निकलने के फिराक में है। पार्ले जी के बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिल रही है,जिसके वजह से कम्पनी परेशानी में है।

source:google

बिक्री घटने से परेशान है कम्पनी

पारले जी की तरफ से कहा गया कि सरकार से हमने 100 रुपये प्रति किलो या इससे कम दाम पर बिकने वाले बिस्किट पर जीएसटी घटाने की मांग की थी. यदि सरकार की तरफ से यह मांग नहीं मानी जाती तो हमें कर्मचारियों की छंटनी करनी पड़ सकती है.पार्ले जी की तरफ से कहा गया है कि बिक्री में कमी आने के वजह से कम्पनी को भारी नुक्सान हो रहा है।

source:google

कम्पनी के तरफ से कहा गया है कि यदि सरकार हमारी मांग नहीं मानती तो कंपनी के पास छंटनी के अलावा कोई और रास्ता नहीं होगा. बिक्री में गिरावट आने से लगातार नुकसान हो रहा है.पारले जी की आधे से ज्यादा बिक्री ग्रामीण बाजारों में होती है. कंपनी के पार्ले-जी (Parle-G), मोनाको (Monaco) और मारी (Marie) बिस्किट काफी पसंदीदा हैं.

source:google

दरअसल जीएसटी लागू होने से पहले 100 रुपये प्रति किलो से कम कीमत वाले बिस्किट पर 12 प्रतिशत टैक्स लगता था. कंपनी को उम्मीद थी कि जीएसटी आने के बाद टैक्स घटकर 5 प्रतिशत रह जाएगा. लेकिन सरकार ने इसे 18 प्रतिशत वाले टैक्स में कंपनी को पहले के मुकाबले ज्यादा टैक्स का भुगतान करना पड़ रहा है

21 August, 2019

About Author

[email protected]