Maharashtra Government Formation: दो विधायकों का खेल, NCP का भी हो सकता है CM
देश, राजनीति

Maharashtra Government Formation: दो विधायकों का खेल, NCP का भी हो सकता है CM

Maharashtra Government Formation Updates: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी संग्राम अभी भी जारी है। चुनाव के बाद से ही सभी पार्टियां सत्ता में आने के लिए बेकरार नज़र आ रही हैं। ऐसे में NCP और शिवसेना की ओर से सरकार गठन को लेकर जल्द ही खबरें साममने आने वाली हैं। लेकिन फिलहाल दोनों पार्टियों के बीच एक पेंच भी फसा हुआ है। दोनों पार्टियां अपना मुख्यमंत्री चाहती हैं। लेकिन दोनों पार्टियों के पास मुख्यमंत्री पद पर दावा पेश करने के लिए विधायक कम है। लेकिन इसी बीच खबरों की माने तो NCP ने मुख्यमंत्री पद पर अपना दावा ठोका है। सांसद सुनील तटकरे का कहना है कि शिवसेना के पास सिर्फ दो विधायक ज्यादा हैं। इसलिए राज्य में ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री होना चाहिए।

Source-google

सरकार गठन का कल हो सकता है ऐलान

गुरुवार को कांग्रेस और एनसीपी की एक संयुक्त बैठक हुई, वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल, शरद पवार के घर पहुंचे। जहां पर महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बेहद महत्वपूर्ण बैठक हुई, कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कोई बड़ा ऐलान कल किया जा सकता है।

Source-google

अभी कुछ बताने लायक नहीं- पवार

NCP प्रमुख शरद पवार ने सरकार गठन पर कहा कि ‘अभी कुछ भी बताने लायक नहीं’, उनके इन शब्दों ने सियासी संग्रम में सस्पेंस को बढ़ा दिया है। हालांकि कांग्रेस ने शिवसेना के साथ सरकार गठन के लिए आगे बढ़ने को लेकर सहमति प्रदान कर दी है। लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी तक शिवसेना और एनसीपी में बात नहीं बन पाई है।

Source-google

शुक्रवार को शिवसेना से करेंगे बाततीच- कांग्रेस

वहीं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि “कांग्रेस और NCP ने सभी मुद्दों पर चर्चा पूरी कर ली है। जिसके बाद पूरी एकमतता बनी है। कल मुंबई में, हमारी अन्य गठबंधन दलों के साथ बैठक होगी। जिसके बाद, हम शिवसेना के साथ चर्चा करेंगे।”

Source-ani

शिवसेना विधायक का विवादित बयान

शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने विवादित बयान दिया है। “पार्टी में फूट के सवाल पर कहा कि कोई भी अगर शिवसेना के विधायक को फोड़ने की कोशिश करेगा तो हम उनका सिर फोड़ देंगे। उसके साथ उसका पैर भी तोड़ देंगे, लेकिन दावे का इंतजाम भी शिवसेना करेगी। उनके लिए एंबुलेंस भी तैयार रहेगी।”

Source-ani
21 November, 2019

About Author

Ashish Jain