Maharashtra Government: ‘चार दिन की चांदनी’ के बाद फडणवीस ने दिया सीएम पद से इस्तीफा
देश, राजनीति

Maharashtra Government: ‘चार दिन की चांदनी’ के बाद फडणवीस ने दिया सीएम पद से इस्तीफा

Maharashtra Government: कहते हैं “चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात” ये कहावत इस समय महाराष्ट्र में BJP सरकार के ऊपर एक दम सटीक बैठती है। गुजरात के शेर अमित शाह ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने कि लिए NCP में सेंत लगाई थी, और शनिवार को NCP नेता अजीत पवार के साथ मिलकर सरकार का गठन कर दिया था। मगर वे शायद भूल गए थे कि ये सत्ता गुजरात के लिए नहीं बल्कि महाराष्ट्र के लिए बनी है। जिसके कारण सरकार को बने हुए अभी चार दिन भी पूरे नहीं हुए थे कि BJP की सत्ता गिर गई।

Source-google

फडणवीस ने दिया इस्तीफा

Maharashtra Political Drama: सरकार गठन को लेकर महाराष्ट्र में राजनीति का ड्रामा ठमने का नाम नहीं रहे हैं। बीते शनिवार सुबह बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपद ग्रहण की थी। वहीं आज चार दिन के बाद उन्होंने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Source-ani

शिवसेना पर लगाया आरोप

बहुमत साबित न करपाने पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि “महाराष्ट्र की जनता ने बीजेपी-शिवसेना महायुति को जनादेश दिया। हमारे 105 विधायक जीते, यानी 70 फीसदी सीटों पर हमारे प्रत्याशी जीते। हम सरकार बनाने के लिए तैयार थे लेकिन शिवसेना नंबर गेम और सौदेबाजी करने लगी। इसके बाद शिवसेना मुख्यमंत्री पद की डिमांड करने लगी, जबकि ये बात नहीं हुई थी। अमित शाह ने कभी भी ढाई-ढाई साल सीएम पद का वादा नहीं किया था।”

Source-ani

सरकार गठन के लिए दर-दर भटक रही शिवसेना

आगे उन्होंने कहा कि “हमने लंबे समय तक उनका (शिवसेना) इंतजार किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और इसके बजाय कांग्रेस-एनसीपी से बात की। जो लोग किसी से मिलने के लिए मातोश्री (ठाकरे निवास) के बाहर कदम नहीं रखते थे, वे एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने के लिए घर-घर जा रहे थे। उन्होंने कहा, मैं राजभवन जाऊंगा और अपना इस्तीफा दूंगा। मैं उन सभी को शुभकामना देता हूं जो भी सरकार बनाएंगे लेकिन यह एक बहुत ही अस्थिर सरकार होगी क्योंकि इनमें बहुत मतभेद है।”

Source-ani

26 November, 2019

About Author

Ashish Jain