दिवाली के मौसम में ये गाड़ियां मचाएंगी धूम
टेक्नाेलॉजी, देश

दिवाली के मौसम में ये गाड़ियां मचाएंगी धूम

दिवाली के  समय में काफी लोग चीजे खरीदने के शौकीन होते है लेकिन भारतीय कार बाजार में पिछले 10 महीने से मंदी छाई हुई है। नई गाडी लेने में अब काफी लोग हामी नहीं भर रहे थे लेकिन फिर गाड़ियां तो लांच होती ही रहती हैं ऐसे ही अब Renault ने अपनी फेसलिफ्ट KWID भी लॉन्च कर दिया है साथ ही  मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki S-Presso) ने अपनी पहली मिनी SUV S-Presso को लॉन्च किया हैं अब देखना ये है कि इस दिवाली कौन  किस पर भारी पड़ता है।  

source-google

KWID के फीचर्स

नई KWID को 5 वेरियंट, Standard, RxE, RxL, RxT (O) में उतारा गया है। दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 2.83  लाख रुपये से लेकर 4.33 लाख रुपये के बीच है। जबकि इसके Climber मॉडल की कीमत 4.54 लाख रुपये से लेकर 4.84 लाख रुपये के बीच है। फेसलिफ्ट क्विड की बुकिंग शुरू हो गई है।

source-google

5 हजार रुपये में कंपनी की वेबसाइट से इस नई कार को बुक किया जा सकता है। लेकिन कंपनी ने इंजन में कोई बदलाव नहीं किया हैं पुराने मॉडल की तरह इसमें भी 800cc और 1000cc का पेट्रोल इंजन मिलेगा। वही यह कार 5 स्पीड मैन्युअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है। 

यह भी पढ़े: Amazon Sale: अमेज़न पर 55 इंच का टीवी मिल रहा है 5555 रुपए में

source-google

Maruti Suzuk SUV S-Presso के फीचर्स

नए एस-प्रेसो का लॉन्च ऐसे समय में हुआ है जब मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री महीने-दर-महीने हिट रही है। कार निर्माता ने हाल ही में सितंबर 2019 के दौरान लगातार आठवें महीने मासिक बिक्री में गिरावट दर्ज की, जिसमें संख्या 24.4 प्रतिशत घटकर 1,22,640 इकाई रही।

source-google

इस गाडी में बहुत अलग तरीके के फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे कि बच्चों के एक रियर लॉक, और इस फिल्म में एप्पल एयरप्ले और रियर-पार्किंग सेंसर और स्पीड सेंसिंग डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं लेकिन इस कार में पैसंजर एयर बैग ऑप्शनल में रखा जाएगा।  

source-google
2 October, 2019

About Author

Riya