करवाचौथ है महिलाओं के लिए ख़ास तो कैसे हो तैयार
देश, लाइफस्टाइल

करवाचौथ है महिलाओं के लिए ख़ास तो कैसे हो तैयार

जैसा कि आप सभी को पता है कि करवाचौथ आने ही वाला है… इस त्योहार के आने पर बाजार चमक उठता है, क्योंकि इस दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है, जिसके लिए वे शॉपिंग करती है। ऐसे में सवाल ये है कि अखिर ये दिन इतना खास क्यूं होता है, तो बता दें कि महिलाएं व्रत के साथ साथ अपनी आस-पड़ोस की महिलाओं के साथ एक अनोखा कॉम्पिटिशन रखती है, जिसमें वे साड़ी से लेकर मेकअप तक की तुलना कर देती हैं।

source-google

तो क्या करें, क्या न करें

जैसा कि हमने बताया था कि इस दिन महिलाएं अपने शृंगार में कोई कमी नहीं छोड़ती और दुसरों से बेहतर लगने की तैयारी में पूरा दिन लगा देती हैं। करवाचौथ पर सुहाग की निशानी माना जाने वाला लाल रंग का प्रयोग किया जाता है, इसलिए करवाचौथ पर लाल साड़ी, सिंदूर, लाल चुड़ियां ,लाल लिपिस्टिक, मेहंदी और लाल बिंदी का इस्तेमाल अपने शृंगार में करती हैं। आज कल तो महिलाएं पार्लर भी जाती हैं।

source-google

करवाचौथ के मौके पर मेकअप टिप्स

आइ मेकअप (eye)

सुन्दर आखों के मेकअप के लिए पलकों पर गोल्डन और कॉपर कलर की आई शेडों का इस्तेमाल करें। जिसके बाद ब्लैक आई लाइनर लगाकर पलकों पर मस्कारा लगाएं।

source-google

चिक मेकअप (Cheek)

चिक मेकअप करने के लिए चिक बोन्स को पिंक हाइलाइटर से हाईलाइट करें., और पूरा मेकउप हो जाने के बाद इसको लास्ट में अच्छे से ब्लैंड ब्रस से फैला लें।

source-google

लिप मेकअप (Lip)

करवाचौथ के स्पेशल मौके पर अपने मेकअप में डार्क पिंक शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें या फिर रेड हॉट लिपस्टिक कलर जो आपकी लाल साड़ी से मैच करे। 

source-google

हेयर स्टाइल (Hair)

करवाचौथ पर ट्रेडिशनल हेयर स्टाइल अपनाएं इस दिन जो आप पर काफी सूट करेगा। जैसे की आप कोई स्टाइलिश जूड़ा बना सकती हैं। जिसके ऊपर आप तरह-तरह के क्लेचर और पिंस का इस्लेमाल कर सकती हैं।

source-google

स्टेंसिल्स नेल आर्ट (Nail)

आप अपने हाथों पर ट्रैंडिंग डिज़ाइंस की मेहंदी लगाएंगी मगर करवा चौथ के मोके पर आप डीफ्रेंड तरीके की नैल्पेंट्स भी लगा सकती है।जिसमे से करवाचौथ  पर आप अपने नेल्स पर  स्टेंसिल्स नेल आर्ट भी करवा सकती हैं।

source-google
10 October, 2019

About Author

Ashish Jain