जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़, जाकिर मूसा गैंग के आतंकी ढेर.. एनकाउंटर जारी
देश, ब्रेकिंग

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और पुलवामा में मुठभेड़, जाकिर मूसा गैंग के आतंकी ढेर.. एनकाउंटर जारी

जम्मू-कश्मीर: देश की सेना इन दिनों घाटी में आतंकियों के खात्मे में लगी है। जम्मू-कश्मीर में पनाह ले चुके आतंकियों पर भारतीय सेना कहर बनकर टूट रही है। मंगलवार को भी घाटी के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ। कुलगाम के रेड़वनी इलाके में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी जाकिर मूसा के गैंग के थे। जबकि इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हुआ है।

Image result for आतंकी मुठभेड़
साभार-गूगल

सिर्फ कुलगाम ही नहीं बल्कि पुलवामा में भी एनकाउंटर चल रहा है। पुलवामा के हाफू क्षेत्र में ये मुठभेड़ जारी है, सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया है। पुलवामा एनकाउंटर में भी एक आतंकी मारा गया है. पुलवामा में मारा गया आतंकी जाकिर मूसा के ग्रुप अंसार उल गज़वतुल हिंद का बताया जा रहा है।

Image result for आतंकी मुठभेड़
साभार-गूगल

आपको बता दें कि घाटी में मौजूद आतंकियों का सेना चुन-चुनकर खात्मा कर रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 226 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर किया है। इससे पिछले साल का रिकॉर्ड टूट गया है। 2017 में 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे।

सुरक्षाबलों ने पिछले 3-4 दिन में करीब 20 आतंकवादियों को मार गिराया है. हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं. पिछले साल अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे.

27 November, 2018

About Author

[email protected]